Up chunav asaduddin owaisi cm yogi attack nsa on cricket match justice should with me too nodelsp – UP Elections: हमले पर गरजे ओवैसी, बोले

admin

Akhilesh Yadav dream Lord Krishna Asaduddin Owaisi attacked SP BSP Congress nodelsp



लखनऊ. मेरठ से दिल्ली लौटते वक्त छिजारसी टोल गेट पर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की कार पर हुए हमले के बाद यूपी की सियासत गर्म है. इस घटना के बाद यूपी चुनाव के बीच सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल हो गए हैं. इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं मौत से नहीं डरता. मैं मुख्यमंत्री से कहूंगा कि आप इसकी अच्छे से जांच कराओ, आपकी सरकार में क्रिकेट मैच के बारे में कुछ लिखने पर आपने एनएसए लगा दिया था. आपकी सरकार ने कई दिनों तक लोगों को कस्टडी में रखा. इस मामले में भी आपको इंसाफ करना चाहिए.
गौरतलब है कि हाल ही में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग की गई थी. इसके बाद हड़कंप मच गया था. इस मामले पर ओवैसी ने यूपी की कानून व्यवस्था के साथ योगी सरकार पर सवाल उठाए थे. असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ऊपर हुए हमले पर कहा कि मैं मौत से नहीं डरता, लेकिन इस हमले के पीछे कौन लोग हैं, उनकी मंशा क्या है इसकी तह तक जाकर जांच होनी चाहिए. ये सुनियोजित हमला है. मैं मुख्यमंत्री से कहूंगा कि आप इसकी अच्छे से जांच कराओ, आपकी सरकार में क्रिकेट मैच के बारे में कुछ लिखने पर आपने एनएसए लगा दिया था. आपकी सरकार ने कई दिनों तक लोगों को कस्टडी में रखा. इस मामले में भी आपको इंसाफ करना चाहिए.
असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के मद्देनजर केंद्र सरकार ने शुक्रवार को हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया था. मगर अब ओवैसी ने इस सुरक्षा को ठुकरा दिया है. मेरठ से दिल्ली लौटते वक्त छिजारसी टोल गेट पर अपने ऊपर हुए हमले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं मौत से नहीं डरता. मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए, मैं इसे अस्वीकार करता हूं. मुझे ‘ए’ श्रेणी का नागरिक बना दो. मैं चुप नहीं रहूंगा. कृपया न्याय करें … उन पर (हमलावरों को) यूएपीए लगाएं… सरकार से अपील है कि नफरत, कट्टरता को खत्म करने का काम करें.
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद ओवैसी पर खतरे के स्तर का नए सिरे से आकलन किया गया. ‘जेड’’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत सीआरपीएफ के दूसरे सबसे बड़े कमांडो ओवैसी की 24 घंटे सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. करीब 16-20 सशस्त्र कमांडो पालियों में तैनात किए जाएंगे. सड़क मार्ग से यात्रा के उन्हें एक ‘एस्कॉर्ट’ और एक ‘पायलट’ वाहन भी प्रदान किया जाएगा.
उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस घटना में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट ने उन दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दोनों के पास से मुंगेर टाइप पिस्टल भी बरामद हुए हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Election: अमित शाह आज जारी करेंगे BJP का ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’, सीएम योगी समेत ये दिग्‍गज रहेंगे मौजूद

UP Chunav : दयाशंकर सिंह के लिए बलिया से चुनाव लड़ना नहीं होगा आसान, आखिर भाजपा किसका टिकट काटेगी?

Video Viral: भाषण देते-देते भावुक हो गए पूर्व मंत्री दयाशंकर वर्मा, समर्थकों ने पोंछे आंसू

UP Elections: हमले पर गरजे ओवैसी, बोले- ‘क्रिकेट मैच पर लिखने वालों पर NSA लगाया था, मेरे साथ भी इंसाफ करना चाहिए’

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का मुसलमानों से क्‍या रिश्‍ता है? जानें क्‍या मिला जवाब

UP School Latest Update: यूपी में सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, कल हो सकता है ऐलान

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, UPPBPB ने बताया कब होगी परीक्षा

OMG News: पर्चा खारिज हुआ तो मोबाइल टावर पर चढ़ा निर्दलीय प्रत्‍याशी, खूब किया ड्रामा, देखें VIDEO

UP Chunav 2022: अखिलेश के चुनावी दांव को बीजेपी करेगी चित, संकल्प पत्र में बिजली को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

क्या फिर दागदार नेताओं को चुनकर भेजेगी जनता?

Exclusive: अपना दल और BJP के बीच सीट बंटवारे पर फंसा पेंच, अनुप्रिया पटेल ने किया खुलासा

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Asaduddin owaisi, CM Yogi Adityanath, Owaisi Security, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link