New Born Baby found burried in Cow dung

admin

New Born Baby found burried in Cow dung



हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले (Hardoi News) के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में एक बार फिर माता की ममता पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. यहां एक नवजात (New Born Baby) गोबर के ढेर में गड़ा हुआ पाया गया. जीवित नवजात को देख ग्रामीणों ने चाइल्ड लाइन को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया. चाइल्ड लाइन की टीम के अनुसार बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है.
यूं तो बच्चों के लिए मां से बढ़कर दुनिया मे कोई नहीं होता. फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर… मगर इसी धरती पर कुछ ऐसी भी माताएं होती हैं जो अपनी कोख में नौ माह तक पालने वाले बच्चों को मरने के लिए कभी कूड़े कभी नाले तो कभी गोबर में फेंक जाती हैं. मगर जिसके ऊपर ईश्वर का आशीर्वाद होता है उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. ऐसा ही एक मामला हरदोई के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के गांव मवइय्या में देखने को मिला.
मवइय्या गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां के ग्रामीणों ने देखा कि एक नवजात बच्चा गोबर के ढेर में गड़ा है. ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो वह बच्चा जीवित था. आनन-फानन में ग्रामीणों के द्वारा सूचना चाइल्ड लाइन वालों को दी गई. मौके पर चाइल्ड लाइन की टीम ने पहुंचकर बच्चे को अपनी सुपुर्दगी में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. चाइल्ड लाइन के अनुसार बच्चा अब स्वस्थ है.

फिलहाल बच्चे के परिजनों का पता नहीं चल सका है और ना ही ये पता चला कि यह बच्चा यहां कैसे आया. हरदोई में ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं, जिसमे नवजात को कभी शौचालय, कभी नालों के पास या फिर कभी सड़क किनारे पाया गया है. हर बार लोगों के मुंह से सुनने को मिलता है कि कोई मां इतनी बेरहम कैसे हो सकती है. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के विषय मे जब जिम्मेदारों से जानकारी जुटाने की कोशिश की गई तो कैमरे के सामने बोलने से बचते नजर आएं.

आपके शहर से (हरदोई)

उत्तर प्रदेश

हरदोई में ममता हुई शर्मसार, गोबर के ढेर में गड़ा मिला नवजात, ICU में कराना पड़ा भर्ती

UP Chunav 2022 Live Updates: पांचवें चरण की 61 सीटों के लिए आज जारी होगा नोटिफिकेशन

चंद्रशेखर रावण का अखिलेश पर हमला, कहा- दलितों को सम्मान नहीं देना चाहती है सपा

UP Chunav: बीजेपी से टिकट नहीं मिला तो… 37 साल बाद एक हुए दो राजनीतिक घराने, ये रही वजह…

UP Chunav: चवन्नी के बाद अब यूपी की राजनीति में आई अठन्नी… जानें यूपी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह ने जयंत चौधरी के लिए क्या कहा?

UP Chunav: सपा से बागी हुए मनोज प्रजापति को भाजपा ने बनाया हमीरपुर से प्रत्याशी, यहां समझें सियासी खेल

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! होली की छुट्टी पर आसानी से पहुंचेंगे घर, Know How to Get Confirm Ticket

Prayagraj Magh Mela: चुनावी बयार में प्रयागराज की रेती पर 3 फरवरी को होगा संत सम्मेलन

Bihar to UP-Odisha Bus: बिहार से अब राउरकेला, बनारस-लखनऊ जाना होगा आसान, 30 रूटों पर चलेंगी बसें

नोएडा में 2 युवती सहित पांच लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

UP Election: एसपी सिंह बघेल ने भरी हुंकार, बोले- करहल में खिलेगा कमल, विकास और विनाश के बीच है ये चुनाव

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Hardoi News



Source link