Moeen Ali hit half century against west indies england CSK retain MS Dhoni IPL Auction 2022 | इस खिलाड़ी को करोड़ों में रिटेन करके CSK ने नहीं की गलती, अब कर रहा रनों की बरसात

admin

Share



ब्रिजटाउन: आईपीएल रिटेंशन में सीएसके टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उनमें एक खिलाड़ी अब बहुत ही शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश कर रहा है. ये खिलाड़ी अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. ऐसे में सीएसके टीम ने इस खिलाड़ी को करोड़ों में खरीदकर कोई भी गलती नहीं की है. 
इस खिलाड़ी ने खेल से उड़ाया गर्दा 
इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली के ऑलराउंड खेल के दम पर इंग्लैंड ने चौथे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 34 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर की है. इयोन मोर्गन के चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे मोईन ने 28 गेंदों पर एक चौके और सात छक्कों की मदद से 63 रन बनाए. उनकी इस पारी की मदद से इंग्लैंड ने आखिरी तीन ओवरों में 59 रन जोड़कर छह विकेट पर 193 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने 42 गेंदों पर 52 रन का योगदान दिया. 
मोइन ने दिखाया कमाल 
स्पिनर मोइन अली ने इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाया और चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए वेस्टइंडीज की टीम पांच विकेट पर 159 रन ही बना सकी. उसकी तरफ से ओपनर बल्लेबाज काइल मायर्स ने 23 गेंदों पर सर्वाधिक 40 रन बनाए, जबकि जेसन होल्डर ने 24 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 36 रन की पारी खेली. पांचवां और अंतिम मैच रविवार को ब्रिजटाउन में खेला जाएगा. इंग्लैंड ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ रन जुटाए. मोइन अली ने 18वें ओवर में होल्डर (44 रन देकर तीन विकेट) पर लगातार चार छक्के लगाए. वेस्टइंडीज को अंतिम चार ओवरों में 61 रन की दरकार थी, लेकिन क्रिस जोर्डन (0-30) और रीस टोपले (21 रन देकर एक) ने अच्छी गेंदबाजी करके पांच मैचों की सीरीज को रोमांचक बना दिया. 
सीएसके ने किया चार खिलाड़ियों को रिटेन 
आईपीएल रिटेंशन में सीएसके (CSK) की टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को (MS Dhoni) 12 करोड़ रुपये में, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा  (Ravindra Jadeja) को 16 करोड़ रुपये में, खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपये में और इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. 

सीएसके ने चार बार जीती ट्रॉफी 
सीएसके आईपीएल के सफल टीमों में से एक है. इस टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी से चेन्नई की टीम को कई मैच जिताए हैं. सीएसके की टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. जो अपनी लय में होने पर किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. 
 
 



Source link