अपने कोच की ये बात सहन नहीं कर पाएंगे Virat Kohli, Test Captain के लिए इस प्लेयर को दिया समर्थन

admin

Share



नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद ये बहस चर्चा में आ गई की कोहली के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान कौन बनेगा. इसके सबसे दावेदार रोहित शर्मा हैं. अब विराट कोहली के बचपने के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके नाम का सर्मथन किया है. 
कोहली के कोच ने किया इस खिलाड़ी का समर्थन 
विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अगले टेस्ट कप्तान के लिए रोहित शर्मा के नाम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि रोहित भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. आपको बता दें कि जब विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी, उसके बाद रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया गया था. फिर उसके बाद बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए रोहित को वनडे टीम की कमान सौंप दी थी. राजुकमार शर्मा ने आगे कहा कि हर कप्तान की खिलाड़ियों के मामले में अपनी पसंद होती है. 
जल्द हो सकती है घोषणा 
भारतीय टीम को अगली टेस्ट सीरीज अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है. इसलिए सेलेक्टर्स जल्दी ही टेस्ट कप्तान की घोषणा कर सकते हैं. रोहित शर्मा के अलाव केएल राहुल, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्टार घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रेस में शामिल हैं. विराट कोहली बहुत ही शानदार कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत  ने विदेशों में भी जीत दर्ज की है. 
भारत के सबसे सफल कप्तान हैं कोहली 
विराट कोहली  (Virat Kohli) भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की अगुवाई की, जिसमें भारत को 40 में जीत मिली और 17 में हार का सामना करना पड़ा. उनसे आगे सिर्फ साउथ अफ्रीका (South Africa) के ग्रीम स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ हैं. कोहली की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने विदेशों में जीतना सीखा. विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सीरीज जीती. कोहली हमेशा ही मैदान पर आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं. 



Source link