IPL मेगा ऑक्शन के बाद ये खिलाड़ी बन सकते हैं कप्तान! बड़े फैसले लेने में माहिर

admin

Share



नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अब सभी की निगाहें अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन पर हैं. कई धाकड़ खिलाड़ियों को टीमों ने रिटेन नहीं किया है. जबकि ये खिलाड़ी कुछ ही गेंदों में मैच पलटने के लिए जाने जाते हैं. अब भारत के स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने उन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जो आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद कप्तान बन सकते हैं. आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में. 
1. डेविड वॉर्नर 
डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में होती है. वॉर्नर बहुत ही धाकड़ बल्लेबाजी करते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनकी कप्तानी सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था, लेकिन इस साल सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. जबकि डेविड वॉर्नर बहुत ही धमाकेदार फॉर्म में थे. उनका बल्ला आग उगल रहा है. जब वह क्रीज पर होते है, तो गेंदबाजों की खैर नहीं होती है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ऐसे में वह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 
2. ईशान किशन 
भारत के धाकड़ विकेकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ईशान किशन की भी नाम लिया है. उन्होंने कहा है कि ईशान किशन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज है. ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने अपने दम पर मुंबई टीम को कई मैच जिताए हैं. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत ही कमाल की है. उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम की कप्तानी की है और वह झारखंड के भी कप्तान हैं. ऐसे में वह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार के रूप में दिखाई देते हैं. 
3. पैट कमिंस 
पैट कमिंस दुनिया के घातक गेंदबाजों में शुमार हैं. उनकी लाइन लेंथ बहुत ही कमाल की है. उनकी फेंकी गई यॉर्कर से दुनिया के बड़े से बड़े खौफ खाते हैं. पैट इस समय ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान हैं. आईपीएल में वह कोलकाता नाइराइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं. ऐसे में वह आईपीएल मेगा ऑक्शन के कप्तान बन सकते हैं. 
तीन टीमों के पास नहीं है कप्तान 
आईपीएल में अभी तीन टीमों के पास कप्तान नहीं है. विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में आरसीबी टीम को नए कप्तान की तलाश है. वहीं, केकेआर को अपने दम पर फाइनल में ले जाने वाले ईयोन मोर्गन को केकेआर ने रिटेन नहीं किया है. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अब लखनऊ के कप्तान बन गए हैं. ऐसे में पंजाब को भी एक होनहार कप्तान की जरूरत है. 
 
 
 
 



Source link