Uttar Pradesh Assembly Election 2022 when will Akhilesh yadav and jayant chaudhary start campaigning in western UP

admin

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 when will Akhilesh yadav and jayant chaudhary start campaigning in western UP



लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण के तहत जिन सीटों पर 10 फरवरी को वोटिंग होनी है, उसके लिए नामांकन खत्म हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिमी यूपी में जमकर जनसंपर्क शुरू कर दिया है, लेकिन निगाहें अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और जयंत चौधरी को ढूंढ रही थी कि आखिरकार इन दोनों दलों के नेता कब जनसंपर्क करने निकलेंगे. अब इसका जवाब मिल गया है. अखिलेश यादव और जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary)  28 जनवरी से एक साथ पश्चिमी यूपी का दौरा करने जा रहे हैं.
अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक मुजफ्फरनगर से इस दौरे की शुरुआत होगी. चुनावी रैलियों और सभाओं पर वैसे तो चुनाव आयोग की रोक है, लेकिन घर-घर जाकर जनसंपर्क करने की मनाही नहीं है. ऐसे में यही माना जा रहा है कि अखिलेश और जयंत की जोड़ी डोर टू डोर कैंपेन करने मुजफ्फरनगर में 28 जनवरी से उतरेगी. मुजफ्फरनगर के बाद और किन-किन जिलों में दोनों नेता साथ साथ जनसंपर्क करेंगे इसका खाका तैयार किया जा रहा है.
आज जारी हो सकता है पूरा कार्यक्रमराष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने न्यूज़18 को बताया कि 28 जनवरी से जयंत चौधरी और अखिलेश यादव साथ-साथ मुजफ्फरनगर से जनसंपर्क की शुरुआत करेंगे. आगे किन जिलों में कार्यक्रम तय होगा इस पर फैसला लिया जाना बाकी है. समाजवादी पार्टी के भी एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि अखिलेश यादव 28 जनवरी से पश्चिमी यूपी में जनसंपर्क की शुरुआत करेंगे. जयंत चौधरी भी उनके साथ होंगे. विस्तृत कार्यक्रम 26 जनवरी को जारी हो सकता है.
ये भी पढ़ें- बीजेपी और सपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, देखें किसे मिला टिकट
बता दें कि विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल साथ-साथ चुनाव लड़ रहे हैं. राष्ट्रीय लोकदल को समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के तहत 40 सीटें दी हैं. सभी की सभी सीटें पहले और दूसरे चरण की विधानसभा सीटों की हैं जो पश्चिमी यूपी की हैं.
ताज़ा होंगी पिछले चुनाव की यादेंदोनों नेताओं के चुनाव प्रचार में साथ-साथ निकलने से 2017 के चुनाव की यादें ताजा हो जाएंगी. तब सपा ने कांग्रेस से गठबंधन किया था. अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने साथ साथ चुनाव प्रचार किए थे.
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिमी यूपी में सघन जनसंपर्क पहले ही शुरू कर दिया है. 22 जनवरी को अमित शाह ने कैराना में डोर टू डोर कैंपेन किया था. इसके अलावा जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ और तमाम बड़े दूसरे नेता पश्चिमी यूपी में जनसंपर्क कर चुके हैं. दूसरी तरफ बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बसपा सुप्रीमो मायावती भी 2 फरवरी को आगरा में कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए जनसभा को संबोधित करेंगी.

यूपी में पहले चरण के चुनाव के तहत 11 जिलों की 58 सीटों पर 10 फरवरी को वोटिंग होनी है. यह ध्यान रखने वाली बात है कि जिन 58 सीटों पर पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होनी है, उनमें से 53 सीटों पर भाजपा ने 2017 में जीत दर्ज की थी. 2 सीटों पर सपा, 2 ही सीटों पर बसपा और एक सीट पर राष्ट्रीय लोकदल ने जीत दर्ज की थी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Chunav: चुनाव प्रचार के लिए आखिर कब सड़कों पर उतरेंगे अखिलेश यादव और जयंत चौधरी? मिल गया जवाब

राजा भैया के खिलाफ गुलशन यादव, तो अयोध्या से पवन पांडे, देखिए सपा की दूसरी लिस्ट में किसे कहां से मिला टिकट

UP Chunav 2022 LIVE Updates: बीजेपी और सपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, देखें किसे मिला टिकट

UP Chunav 2022: बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, ये आठ उम्मीदवार होंगे जनता के बीच

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: दलबदल करने वाले नेताओं की इस बार लंबी है फेहरिस्त, देखें लिस्ट

RPN Singh पडरौना से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, देखिए बीजेपी की संभावित 5वीं लिस्ट में कौन-कौन?

UP Chunav: बैरिया से मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी को टिकट, हंगामे के बाद JDU ने हटाया नाम

चुनावी बतकही: अरे खां ये चल क्या रिया है? एमपी के चौराहों पर यूपी चुनाव की ही चर्चा

UP Chunav में किस्मत आजमा रही JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की 1st लिस्ट, दो महिलाओं को भी टिकट

RPN Singh Profile: कौन हैं पडरौना के राजा आरपीएन सिंह, ‘हाथ’ से जाते ही कांग्रेस को कर गए ‘बेघर’

‘कायर इस लड़ाई को नहीं लड़ सकते’, आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर जानें क्या बोली कांग्रेस

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Jayant Singh, SP-RLD Alliance, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link