Bahraich districts motipur range two leopard captured by forest department they killed four villagers nodnc

admin

People try to catch leopard that is hiding after attacking in Sant Kabir Nagar



बहराइच. मोतीपुर रेंज के नौसर गुमटिहा गांव में सोमवार रात को ग्रामीणों ने उस समय राहत की सांस ली, जब गांव में घूम रहा दूसरा तेंदुआ ​(Leopard) भी पकड़ा गया. इससे पहले एक रविवार को भी एक तेंदुए को पकड़ा गया था. दरअसल दोनों खूंखार तेंदुओं ने पिछले कुछ दिनों से गांव में आतंक मचाया हुआ था, जिससे गांव वाले खासे परेशान थे. इन तेंदुओं के हमले के कारण चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है.
दरअसल दोनों तेंदुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरे लगाए हुए थे. इसी पिंजरे के अंदर सोमवार को दूसरा तेंदुआ कैद हो गया. वन विभाग के लोग तेंदुए को लेकर रेंज कार्यालय पहुंचे हैं. स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे जंगल में छोड़ा जाएगा. गौरतलब है कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज के गांवों में बीते एक सप्ताह से खूंखार तेंदुओं का आतंक था. जब इनके हमले में चार लोगों की मौत हुई तो वन महकमा जागा.

रविवार को कैद हुआ था पहला तेंदुआइसके बादनौसर गुमटिहा गांव में दो स्थान पर पिंजरा लगाया गया था. रविवार रात 7.30 बजे के आसपास तीन वर्ष का नर तेंदुए पिंजरे में कैद हुआ था. उसे गोरखपुर चिड़िया घर में भेज दिया गया है. वहीं, सोमवार रात आठ बजे के आसपास दूसरा तेंदुआ नौसर गुमटिहा के बेहननपुरवा गांव के पिंजरे में कैद हो गया. वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य ने सूचना प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप वधावन को दी. तेंदुए को सकुशल रेंज कार्यालय लाया गया.
बकरी के शिकार में फंसाडीएफओ ने बताया कि 24 घंटे में दूसरा तेंदुआ पिंजरे में कैद हुआ है. अब क्षेत्र में तेंदुए के मौजूदगी की संभावना नहीं है. तेंदुए को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा. इसके लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता चल रही है. वार्ता के बाद ही तेंदुए को जंगल में छोड़ा जाएगा. बेहननपुरवा गांव में बकरी के शिकार में तेंदुआ पिंजरे में कैद हुआ. ट्रांस गेरुआ में छोड़ाडीएफओ ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण में तेंदुआ पूरी तरह से स्वस्थ है. उसकी उम्र सात वर्ष है.

आपके शहर से (बहराइच)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Leopard attack



Source link