Deoband to be named as dev vrind claims BJP MLA Brijesh singh SP candidate Counters

admin

Deoband to be named as dev vrind claims BJP MLA Brijesh singh SP candidate Counters



लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Chunav) में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से देवबंद (deoband) का नाम बदलकर देववृंद (dev Vrind) करने का मुद्दा गरमा गया है. देवबंद से बीजेपी विधायक बृजेश सिंह ने नाम बदलने का मुद्दा उछाल दिया है और कहा कि वह देवबंद को देववृंद बनाने के वादे पर कायम हैं और दोबारा सरकार बनने पर देवबंद का नाम देववृंद हो जाएगा.
देवबंद से बीजेपी विधायक और उम्मीदवार कुवंर बृजेश सिंह ने कहा कि शास्त्रों में लिखा है देववृंद और मैं इसके सारे साक्ष्य योगी जी को सौंप चुका हूं. मैंने पहले प्रस्ताव दिया था कि देवबंद का नाम देववृंद रखा जाए. एक दिन वो आएगा कि योगी जी देवबंद को देववृंद करेंगे. मैं अपने इस वादे पर कायम हूं. मुझे कोई मुश्किल नहीं होगी. मैं इस चुनाव को कोई कम्युनल नहीं करना चाहता. शास्त्रों में देववृंद लिखा है. दोबारा सरकार बनने दीजिये फिर इस मुद्दे पर प्रगति होगी.
उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह पिछले चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं था इस बार भी योगी जी चेहरे के सामने कोई नहीं है. एक तरफा विजय होगी. क्या भारत मे किसी को अधिकार है कि भारत माता की जय का नारा ना लगाएं। उनके चाचा रशीद मसूद ने सदन के अंदर कहा कि भारत माता की जय नहीं बोलूंगा. भारत माता को डायन कहा था. इमरान मसूद जिन्ना और पटेल को एक साथ रखते हैं.
वहीं, देवबंद का नाम बदलने के मुद्दे पर बोले सपा उम्मीदवार कार्तिकेय राणा ने कहा कि बीजेपी चुनावों में ध्रुवीकरण करना चाहती है. देवबंद का नाम बदलने से क्या इंफ्रास्ट्रक्चर और नौकरियां मिलेंगी? यहां 2017 में बीजेपी ने कोई चमत्कार नहीं किया, पूरे प्रदेश में इन्होंने ध्रुवीकरण किया था. पिछले चुनाव में गंगा जमुनी तहजीब कहीं खो गई थी. लेकिन इस बार पूरा भरोसा है क्योंकि यहां पर हमेशा सेक्युलर वोट रहा है. मुझे यहां से टिकट मिला है उसकी वजह है पार्टी ने सर्वे करवाया. यहां हिंदू मुस्लिम का कोई विषय नहीं है.
सपा उम्मीदवार कार्तिकेय राणा ने कहा कि 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने कोई काम नहीं किया. आप शहरों के नाम बदलेंगे. हिंदू-मुस्लिम, पाकिस्तान की बात करेंगे. देववृंद रखने से क्या इंफ्रास्ट्रक्चर ला देंगे. जॉब आएंगी? 5 साल से तो नाम नहीं बदल पाया. नाम कई जगह बदले गए वहां कोई बदलाव नहीं हुआ. हमारा परिवार जनता की सेवा में रह है. पार्टी ने हमारी मेहनत को देखकर टिकट दिया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

अब देवबंद हो जाएगा देववृंद? यूपी चुनाव से पहले फिर नाम को लेकर हो रहा बवाल

UP Chunav 2022 LIVE Updates: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अब रखेंगे सियासत में कदम, टिकट देने की तैयारी में राजभर

RPN Singh News: आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने से कैसे बढ़ गई स्वामी प्रसाद मौर्य की टेंशन, BJP का ऐसा है प्लान!

UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी का ट्वीट, Uttar Pradesh की जनता 5 सालों का हिसाब मांगने के लिए तैयार

UP Chunav: BJP-JDU गठबंधन नहीं होने से ललन सिंह नाराज, निशाने पर आरसीपी सिंह

Big News: आरपीएन सिंह ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, कहा- नया अध्याय शुरू कर रहा

क्या कांग्रेस के भीतर खत्म हो गई तकरार! स्टार प्रचारक बने गुलाम नबी आजाद, हुड्डा और…

UP: कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, स्टार प्रचारक RPN Singh ने दिया इस्तीफा, अब हो सकते हैं BJP में शामिल

UP Police SI Result 2021: यूपी पुलिस एसआई परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी? जानें यहां

UP Chunav 2022: योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने सपा को बताया अटैची चोरों की पार्टी, कहा- गुंडागर्दी को घुसने न दें

UP News: हमारी जमीन पर बसा है पाक, हम लड़कर करेंगे हासिल; इमरान मसूद ने ऐसा क्यों कहा?

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link