Samajwadi Party and BJP releases candidates list for Uttar Pradesh Elections 2022 Yogi Adityanath Akhilesh Yadav nodark

admin

Samajwadi Party and BJP releases candidates list for Uttar Pradesh Elections 2022 Yogi Adityanath Akhilesh Yadav nodark



लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपने प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है. भाजपा ने मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा सीट (Thakurdwara Assembly Seat) से अजय प्रताप सिंह (Ajay Pratap Singh) पर दांव खेला है. इसके अलावा सपा ने औरैया की दिबियापुर, कानपुर के बिठूर, कानपुर देहात के रसूलाबाद के साथ बदायूं और फिरोजाबाद के प्रत्‍याशियों का ऐलान किया है.
बहरहाल, भाजपा ने आज एक ही प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा सीट से अजय प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है, जोकि पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर हैं. जबकि 2017 में भाजपा ने ठाकुरद्वारा सीट से राजपाल सिंह चौहान को उम्मीदवार बनाया था, जो कि सपा के नवाब जान से चुनाव हार गए थे. राजपाल सिंह चौहान इस वक्त भाजपा के जिलाध्‍यक्ष हैं. वहीं, अजय प्रताप सिंह वर्तमान समय में काशीपुर में रहते हैं और वह मूलत: नारायणपुर के रहने वाले हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सपा विधायक नवाब जान खान से होगा. हालांकि इस सीट पर बसपा ने भी मुस्लिम उम्‍मीदवार मैदान में उतारा है, जिनका नाम मुशाहिद अली है.
सपा के पांच और टिकट फाइनलसमाजवादी पार्टी ने औरैया के दिबियापुर से प्रदीप कुमार यादव, कानपुर की बिठूर विधानसभा से मुनिद्रा शुक्ला, कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से कमलेश चन्द्र दिवाकर, बदायूं से मोहम्मद रिजवान और फिरोजाबाद से सैफुरहमान को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी अब आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं कर रही है.
उत्तर प्रदेश में कब-कब है वोटिंगयूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.
पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजेयूपी विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

UP Election: भाजपा ने एक तो समाजवादी पार्टी ने 5 प्रत्‍याशियों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP Election 2022: अखिलेश यादव का ‘गठबंधन फॉर्मूला’, जानिए छोटे दलों से दोस्ती कितनी होगी कामयाब!

OMG! मौत के 9 महीने बाद लगा दी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, मैसेज देखकर सब हैरान

OMG Video: मेडिकल कॉलेज में सुस्‍ता रहा था 10 फीट लंबा अजगर, हलचल हुई तो लोगों के उड़े होश

UP Election 2022: फिजिकल रैली और रोड शो नहीं कर सकेंगे राजनीतिक दल, 31 जनवरी तक बढ़ा प्रतिबंध

UP Election 2022: पश्चिम से पूर्वांचल और अवध से बुंदेलखंड तक…कहां किसका पलड़ा भारी, समझें यूपी चुनाव का पूरा सियासी समीकरण

VIDEO: पर‍िवार से छुपकर पढ़ने लगा नमाज और मुस्लिम बनकर लगाने लगा टोपी, सुनें पत्‍नी की आपबीती

COVID-19 Third Wave: कोरोना को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा हुआ सही तो यूपी के लिए होगी बड़ी राहत वाली खबर

Uttar Pradesh Weather: कानपुर में ठंड ने तोड़ा 20 वर्षों का रिकॉर्ड, 6 लोगों की हो गई मौत

UP News: America से लाइव देखी कानपुर वाले घर में डकैती, पुलिस को फोनकर लुटेरे को पकड़वाया

UP School Closed: यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच अभी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, 23 जनवरी तक रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link