Omg news anti coronavirus vaccine dose 9 months after death of dr shivmohan dixit in kalpi read full report nodelsp

admin

Omg news anti coronavirus vaccine dose 9 months after death of dr shivmohan dixit in kalpi read full report nodelsp



जालौन. उत्‍तर प्रदेश के जालौन (Jalaun) में स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा सामने आया है. शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन (Coronavirus Vaccination) दिखाने के प्रयास में स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों ने एक व्यक्ति को निधन के बाद भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी. इसका खुलासा तब हुआ जब मृतक के पुत्र के पास वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगने का मैसेज पहुंचा. इसके बाद सवाल उठने लगे हैं कि स्वास्थ्य विभाग शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन दिखाने के चक्कर में किस तरह फर्जी तरीके से वैक्सीन की डोज लगा रहा है.
चौंकाने वाला यह मामला जालौन के कालपी कस्बे से आया है, जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए मृत्यु के बाद भी एक व्यक्ति का टीकाकरण कर दिया. यह टीकाकरण कालपी के रहने वाले डॉक्टर अनिल कुमार दीक्षित के पिता डॉक्टर शिव मोहन दीक्षित का किया गया है. उनका निधन 9 माह पहले 22 अप्रैल 2021 को लगभग 86 वर्ष की उम्र में हो गया था. उससे पहले उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज 5 मार्च 2021 को लगवाई थी.

यूपी के जालौन में स्वास्थ्य विभाग ने मरने के 9 माह बाद एक व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

लापरवाही की खुली पोलचुनाव आयोग और सरकार के निर्देश पर सभी को वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आने लगी है. वह बिना जांच पड़ताल के ही फर्जी तरीके से वैक्सीनेशन कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने जिस डॉक्टर शिव मोहन को दूसरी डोज लगाई, उससे विभागीय लापरवाही की पोल खुल गई है.
9 महीने पहले निधनस्वास्थ्य विभाग द्वारा शिव मोहन दीक्षित के पुत्र अनिल कुमार के मोबाइल फोन पर रविवार को संदेश आया कि उनके पिता को कोरोना की वैक्सीन की दूसरी डोज सफलतापूर्वक लगा दी गई है. इसका बेनिफिशियरी रिफरेंस आईडी भी भेजा गया. इससे डॉक्टर अनिल कुमार भी चकित रह गए कि उनके पिता को 22 जनवरी 2022 को वैक्सीनेशन की दूसरी सफल डोज कैसे लग गई, क्योंकि उनके पिता का निधन 9 माह पहले 22 अप्रैल 2021 को ही हो गया था.

जांच की मांगडॉ. अनिल कुमार दीक्षित ने बताया कि उनके पिता का निधन 22 अप्रैल को हुआ और त्रयोदशी भंडारा 5 मई 2021 को हुआ था. उन्होंने इस फर्जी वैक्सीनेशन की जांच कराने की भी मांग की है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Jalaun Fake Corona Vaccination, UP Assembly Elections, UP news, Vaccination After Death



Source link