Up chunav sonia gandhi constituency raebareli people pass risking bamboo bridge nodelsp

admin

Up chunav sonia gandhi constituency raebareli people pass risking bamboo bridge nodelsp



रायबरेली. एक तरफ जहां केंद्र और प्रदेश सरकार विकास के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं रायबरेली (Rae Bareli) में आज भी सैकड़ों लोगों को जान जोखिम में डालकर एक अस्थाई पुल से गुजरना पड़ रहा है. रायबरेली को वीवीआईपी जिला कहा जाता है और यह सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का संसदीय क्षेत्र है. सोनिया गांधी लगातार पांचवीं बार यहां से सांसद चुनी गई हैं. जिला मुख्यालय से मात्र 10 किलोमीटर की दूरी पर बसे राही ब्लॉक के रामपुर बघेल गांव के लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पुल को पार करते हैं.
सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए, लेकिन ये दावे उस वक्त फीके पड़ जाते हैं जब लोग अपनी जान की परवाह किए बिना बांस के पुल के जरिये नदी पार करते हैं. लोगों ने कई बार इसकी शिकायत सांसद सोनिया गांधी से भी की, लेकिन गांव की जनता से सिर्फ खोखले वादे ही किए गए. जिस तरह बरसों बरस से लकड़ी के पुल पर लोग आ जा रहे हैं, उससे रायबरेली के विकास के बारे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

जहां की सांसद सोनिया गांधी हों और जो विकास के दावे भाजपा की तरफ से किए जा रहे हैं इन दोनों ही स्थितियों में रायबरेली नजरअंदाज की जा रही है. परेशानी लोगों को उठानी पड़ रही है. जीवन की परवाह न करते हुए सौकड़ों की संख्या में लोग लकड़ी और बांस के पुल से गुजरते हैं.
बच्चों ने लगाई गुहार
छोटे-छोटे बच्चे भी जान जोखिम में डालकर लकड़ी के पुल को पार करते हैं. जब इस मामले पर बच्चों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डर तो बहुत लगता है, लेकिन स्कूल जाना भी जरूरी है. वहीं, एक बच्चे ने कहा कि एक बार हम इस पुल को पार करते समय नीचे नहर में गिर गए थे, जिसके बाद गांव वालों ने उसे बाहर निकाला. बच्चों ने सरकार से मांग की है कि पुल का जल्द से जल्द निर्माण करा दें, जिससे उन्हें स्कूल आने-जाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Rae Bareli News, Sonia Gandhi, UP Election Issue, Uttar pradesh news, रायबरेली बांस का पुल



Source link