UP vidhansabha Election MahaPoll BJP sarkar to BJP Complete Majority in UP nodelsp

admin

UP vidhansabha Election MahaPoll BJP sarkar to BJP Complete Majority in UP nodelsp



प्रयागराज. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) को लेकर कई टीवी चैनलों की तरफ से आ रहे ओपिनियन पोल (Opinion Poll) के नतीजों में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. न्यूज 18 के महापोल (MahaPoll) में भी भाजपा पूर्ण ब​हुमत के साथ सत्ता में वापसी करती दिख रही है. सपा दूसरे नंबर की पार्टी दिखाई गई है. इस महापोल के सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने इसका स्वागत किया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि आपिनियन पोल की संभावनाओं के साथ ही बीजेपी यूपी में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी.
बीजेपी ने महापोल का स्वागत करते हुए कहा है कि अब तक आए सभी ओपिनियन पोल में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. बीजेपी नेता डॉ शैलेश कुमार पांडेय का कहना है कि योगी सरकार अपने कामकाज के बल पर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा है कि ओपिनियन पोल के आंकड़ों को झुठलाते हुए बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें भी जीतेगी.

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता न्यूज 18 के महापोल पर सवाल तो नहीं उठा रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है. सपा नेता डॉ हरि प्रकाश यादव का कहना है कि सूबे में सपा मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार बनेगी. सपा नेताओं ने कहा है कि 10 मार्च को जब नतीजे आएंगे तब तस्वीर खुद साफ हो जाएगी.
न्यूज-18 के महापोल में यूपी में किसकी सरकार बनती दिख रही है
न्यूज 18 ने 7 न्यूज चैनल-एजेंसियों के ओपिनियन पोल का औसत निकालने पर बीजेपी की सूबे में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की संभावना जताई है. महापोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. न्यूज-18 द्वारा किए गए महापोल की मानें तो उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन (BJP+)को 235-249 सीटें मिलती दिख रही हैं. अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले सपा गठबंधन को 137-147 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बसपा 7-13 सीटों पर सिमटती दिख रही है और कांग्रेस को खाते में 3-7 सीटें जा सकती हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा 202 है. इस तरह से न्यूज 18 के महापोल में उत्तर प्रदेश में कमल खिलता हुआ दिख रहा है. हालांकि, यह महज अनुमान ही है, असल में उत्तर प्रदेश में हार से कौन होगा ‘लाल’ और कौन लगाएगा जीत का गुलाल? इसका फाइनल रिजल्ट तो 10 मार्च को ही सामने आएगा.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

UP Election MahaPoll पर बोले BJP नेता: सीटें आएंगी 300 पार, SP नेताओं की कुछ अलग दलील

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द, जानिए किन्हें मिलेगा आवेदन का मौका

UPTET 2021: परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ऐसे की जाएगी निगरानी

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 2430 पदों पर होगी भर्ती

UPPSC Exam Calendar 2022 : यूपी लोक सेवा आयोग ने जारी किया 2022 का परीक्षा कैलेंडर, यहां देखें जरूरी तारीखें

Exams Cancelled: परीक्षाओं पर पड़ा कोरोना का साया, यूपी में रद्द हुए ये जरूरी एग्जाम

चुनाव से पहले बढ़ेगी मुसीबत? केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, निचली अदालत के आदेश को चुनौती

UP Election 2022: अगर पति और पत्‍नी दोनों हैं सरकारी कर्मचारी, तो एक की ही लगेगी ड्यूटी

UP Election 2022: राकेश टिकैत ने बताया आखिर CM योगी का गोरखपुर से जीतना क्यों जरूरी

प्रयागराज को क्यों कहते हैं प्रधानमंत्रियों का शहर? एक-दो नहीं, संगमनगरी से 7 प्रधानमंत्री का रहा जुड़ाव

Magh Mela 2022:-कोरोना के खतरे के बीच शुरू हुआ माघ मेला, खतरे से निपटने के लिए किए गए हैं विशेष इंतजाम

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: BJP Complete Majority in UP, UP Assembly Elections 2022, UP Assembly Elections MahaPoll, UP Election Opinion Poll Results, UP news



Source link