Latest update Yogi government allows all opposition patrty delegations to go to Lakhimpur upas

admin

Cm yogi gift now cooking gas will supply by png pipeline in gorakhpur upns



लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने लखीमपुर कांड (Lakhimpur Violence) के बाद वहां राजनीतिक दलों या किसी अन्य संगठन के प्रतिनिधियों के जाने पर लगाई रोक हटा ली है. उत्तर प्रदेश सरकार ने विपक्ष के प्रतिनिधिमंडलों को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लखीमपुर खीरी आने की परमिशन मिल गई है. यूपी के गृह विभाग से परमिशन के बाद 5 लोगों का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी आएगा.
उधर खबर आ रही है कि शाहजहांपुर दौरे पर निकले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लखीमपुर जा सकते हैं. वहीं आप नेता संजय सिंह के भी लखीमपुर आने की खबर है. इस बीच कांग्रेस की तरफ से एक और नेता सचिन पायलट सड़क मार्ग से लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं.
बता दें आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने अध‍िकार‍ियों के साथ हुई एक बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी नेताओं को लखीमपुर  जाने की इजाजत दे दी. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी पहले सीतापुर के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे, जहां प्रियंका गांधी को रखा गया है. प्रियंका को रिहा करने के बाद ये लोग लखीमपुर खीरी के ल‍िए रवाना होंगे. राहुल और प्रि‍यंका लखीमपुर ह‍िंसा में मारे गए चार क‍िसानों के पीड़ि‍त पर‍िवार से म‍िलेंगे.
लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

UP: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंच गए हैं राहुल गांधी

बता दें लखीमपुर खीरी में धारा 144 लगी है. इसी के उल्लंघन को लेकर प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया गया था. आज राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि वह लखीमपुर खीरी जाएंगे. इस दौरान उनके साथ सिर्फ तीन लोग रहेंगे. इनमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शामिल हैं. वहीं राजस्थान से सचिन पायलट सड़क मार्ग से लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link