india vs south africa ravichandran ashwin was out from the last 5 years virat kohli rohit sharma | Virat Kohli ने 5 साल तक रखा टीम से बाहर! Rohit Sharma के आते ही पूरी तरह पलटी इस प्लेयर की किस्मत

admin

Share



नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछला कुछ समय बेहद खराब रहा है. विराट तीनों फॉर्मेट में 5 ही महीने के अंदर अपनी कप्तानी खो बैठे हैं. इसके अलावा ये बल्लेबाज 2 साल से कोई भी शतकीय पारी खेलने में नाकाम रहा है. वहीं बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ भी विराट का बड़ा विवाद चल ही रहा है. यही नहीं अब विराट के साथ गांगुली का एक नया विवाद खबरों में आया है.
गांगुली-कोहली के बीच नया विवाद 
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और विराट कोहली (Virat Kohli) मामले में एक बड़े खुलासे में बताया गया है कि बीसीसीआई अध्यक्ष दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले तत्कालीन भारतीय टेस्ट कप्तान को कारण बताओ नोटिस जारी करना चाहते थे. भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया था और कई बातों पर अपना रुख स्पष्ट किया था. उन्होंने दावा किया कि बोर्ड या चयन समिति में से किसी ने भी उन्हें टी20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए नहीं कहा था. लेकिन गांगुली ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से स्टार बल्लेबाज से अनुरोध किया था कि वे टी20 की कप्तानी की भूमिका को न छोड़ें.
कोहली से कहा नोटिस जारी करो
इंडिया अहेड न्यूज ने इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा, ‘बोर्ड अध्यक्ष कोहली (Virat Kohli) को कारण बताओ नोटिस जारी करने के पक्ष में थे.’ विशेष रूप से, कोहली ने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें भारत के वनडे कप्तान के रूप में बदलने के फैसले के बावजूद वह इस पद पर बने रहना चाहते थे, जिससे विवाद हुआ और बोर्ड के अध्यक्ष गांगुली के साथ बल्लेबाज के संबंध तनावपूर्ण हो गए और चीजें दोनों के बीच अभी भी ठीक नहीं हुई हैं.
वनडे कप्तानी से हटाए गए थे कोहली
33 वर्षीय खिलाड़ी ने उन्हें वनडे कप्तान के रूप में हटाने से पहले उनके और बोर्ड के बीच संचार की कमी के बारे में भी शिकायत की थी. मीडिया के सामने कोहली द्वारा की गई ये टिप्पणियां बीसीसीआई को अच्छी नहीं लगीं, क्योंकि इसने अंतत: बोर्ड और गांगुली दोनों के बीच विवाद को जन्म दिया था और यह बताया गया था कि गांगुली उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने वाले थे. गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस मामले पर बीसीसीआई के सदस्यों से भी चर्चा की थी. हालांकि, बोर्ड ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से कुछ दिन पहले टेस्ट कप्तान को नोटिस जारी करना उचित नहीं समझा था.
टेस्ट की कप्तानी छोड़ चुके हैं कोहली
दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज हारने के बाद, कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी थी और इसकी घोषणा करने से पहले, उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह को इस बारे में बताया था. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने गांगुली को फोन करने की जहमत नहीं उठाई थी. हालांकि, गांगुली ने भारत के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विराट की सराहना की थी और कहा था कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का स्टार बल्लेबाज का निर्णय व्यक्तिगत था और बोर्ड इसका बहुत सम्मान करता है.
(INPUT- IANS)
 



Source link