free skin care tips to get glowing and fair skin know how to become fair samp | Skin Care: ये 5 चीजें हैं बिल्कुल फ्री, जो चेहरे पर चमक लाने के साथ बदल देंगी रंगत

admin

Share



Free Skin Care Tips: क्या आप अपने चेहरे पर चमक लाना चाहते हैं या क्या आप अपनी रंगत हल्की करना चाहते हैं? तो यह आर्टिकल आखिर तक जरूर पढ़ें. इस आर्टिकल में चेहरे की रंगत बदलने वाली 5 चीजें बताई जा रही हैं और ये चीजें बिल्कुल फ्री हैं. मतलब आपको फायदा भी मिलेगा और आपकी जेब पर कोई असर भी नहीं पड़ेगा. आइए जानते हैं कि चेहरे पर चमक लाने के लिए 5 फ्री चीजें कौन-सी हैं.
Free Tips for Skin: स्किन के लिए 5 फ्री टिप्स
1. ऐसे करें दिन की शुरुआतस्किन को हेल्दी बनाने के लिए दिन की शुरुआत डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करनी चाहिए. इससे शरीर के टॉक्सिन निकलते हैं और स्किन ग्लोइंग बनती है. डिटॉक्स ड्रिंक बनाने के लिए आप नींबू, अदरक और शहद मिलाकर गुनगुना पानी पी सकते हैं. ये चीजें आपके घर में आसानी से मिल जाएंगी.
ये भी पढ़ें: Ayurveda के पास है बालों की हर समस्या का इलाज, रिजल्ट देखकर हो जाएंगे हैरान

2. फेशियल मसाजचेहरे की स्किन को चमकदार बनाने के लिए ब्लड फ्लो सही होना बहुत जरूरी है. इसके लिए आप हाथों से फेशियल मसाज कर सकते हैं. फेशियल मसाज से ना सिर्फ ग्लोइंग स्किन मिलेगी, बल्कि चेहरे की सूजन भी खत्म होती है.
3. एक्सरसाइजएक्सरसाइज करने से ना सिर्फ ब्लड सर्कुलेशन ठीक होता है, बल्कि दिमाग में हैप्पी हॉर्मोन एंडोर्फिन का उत्पादन भी बढ़ता है. दोनों चीजें आपके शरीर को शांत रखने में मदद करती हैं और फेस पर अलग ग्लो आता है.
ये भी पढ़ें: Yoga for Sinus: साइनस का उपाय है ये योगा, तेज दर्द से मिलती है राहत
4. मेडिटेशनरोजाना मेडिटेशन करने से तनाव कम होता है और ऐसा होना स्किन के लिए फायदेमंद होता है. वहीं, मेडिटेशन करने से शरीर में ऑक्सीजन का लेवल भी सही होता है. ऑक्सीजन स्किन को हेल्दी और यंग बनाए रखने में मदद करती है.
5. पर्याप्त नींदसोते समय हमारी स्किन सेल्स खुद को रिपेयर करती हैं और ज्यादा बेहतर तरीके से काम करती हैं. लेकिन, अगर आप कम नींद लेते हैं, तो स्किन को रिपेयर होने के लिए टाइम नहीं मिल पाता. जिससे स्किन अनहेल्दी बनने लगती है. इसलिए रोजाना पर्याप्त नींद लें.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link