Know what is the mood of the people of Kithor assembly and on which issues they will vote – News18 हिंदी

admin

Know what is the mood of the people of Kithor assembly and on which issues they will vote – News18 हिंदी



उत्तर प्रदेश Uttar-pradesh में होने जा रहे विधानसभा चुनाव Assembly Election 2022 के प्रथम चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar-pradesh में 10 फरवरी को मतदान होगा.चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं.एक तरफ जहां प्रशासन ने चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए कमर कस ली है.तो वहीं राजनीतिक पार्टियों ने भी अब धीरे-धीरे अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं.भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, सपा, बसपा ने अधिकतर सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. NEWS-18 local की टीम ने मेरठ के किठौरविधानसभा की जनता से बातचीत कर जाना कि कैसा है जनता का मिजाज और किन मुद्दों पर वोट की चोट से अपनी सरकार चुनेगी.
मंथन करने के बाद ही करेंगे वोटचुनाव मे समाजवादी पार्टी और भाजपा की तरफ से प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है.ऐसे में अबकी बार जनता किसमें विश्वास जताएगी. क्योंकि एक तरफ जहां वर्तमान विधायक सत्यवीर त्यागी फिर से भाजपा के टिकट पर मैदान में है.वहीं समाजवादी पार्टी से पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर भी चुनाव लड़ रहे हैं. जनता ने खुलकर बातचीत करते हुए कहा कि जो मुद्दे पिछले कई सालों से बने हुए हैं.उन्ही मुद्दों पर मंथन कर वोट करेगी.
रोजगार शिक्षा विकास रहेगा मुद्दायुवाओं ने कहा कि क्षेत्र में कोई भी बड़ा कॉलेज नहीं है.ऐसे में किठौर विधानसभा में ही टेक्नोलॉजी से संबंधित कोई अच्छा कॉलेज बने,साथ ही युवाओं के लिए फैक्ट्री खुले जिससे आसानी से रोजगार मिल सके, किसानों की सभी समस्याओं का निवारण हो. इन सभी मुद्दों को प्राथमिकता पर रखकर वोट करेंगे. क्योंकि जो प्रत्याशी मैदान में हैंउन प्रत्याशियों पर पहले भी भरोसा जताया है. ऐसे में अब की बार मतदान करने से पहले वे सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद ही मतदान करेंगे.
यह जातिगत समीकरणविधानसभा की बात की जाए तो 3 लाख 80 हजार के आसपास मतदाता हैं. इस सीट पर मुस्लिम आबादी का काफी वर्चस्व है. इसी तरीके से दलित, त्यागी, जाट, गुर्जर, ठाकुर, प्रमुख वोट हैं. बताते चलें कि पिछली लगातार तीन बार शाहिद मंजूर यहां से विधायक रह चुके हैं.वर्ष 2012 में भी शाहिद मंजूर ने सत्यवीर त्यागी को हराया था. लेकिन वर्ष 2017 में सत्यवीर त्यागी ने शाहिद मंजूर को 10 हजार वोटों के अंतर से हराया था.
रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: मेरठ



Source link