edifice to bring down twin towers in noida supertech builders awarded job

admin

Mumbai based company proposed to demolish twin towers with waterfall implosion collapse mechanism nodark



नोएडा. सुपरटेक बिल्डर (Supertech Builder) ने यूएसए बेस्ड कंपनी एडिफिस (Adifis) को अपने ट्विन टावरों (Noida Twin Tower) को ध्वस्त करने का काम दिया है. इस पर नोए़डा प्राधिकरण ने भी सहमति दे दी है. टावर गिराने का काम एडिफिस कंपनी सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (CBRI) व नोएडा प्राधिकरण की देखरेख में करेगी.
कंपनी ने इसके लिए यातायात विभाग, एक्सप्लोसिव को स्टोर करने और उसे प्रयोग करने की अनुमति, प्रदूषण विभाग से एनओसी लेने की कवायद शुरू कर दी है. साथ ही कंपनी को यातायात डायवर्जन का प्लान भी देने होगा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में 17 जनवरी तक कंपनी आवार्ड कर जवाब देने के लिए कहा था, जिसके बाद सुपरटेक ने इस कंपनी को चुना.
जोहानसबर्ग में ध्वस्त कर चुकी है 108 मीटर ऊंची इमारतएडिफिस कंपनी दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में 108 मीटर ऊंची इमारत को ध्वस्त कर चुकी है. इस इमारत की दूसरी इमारत से दूरी 8 मीटर थी, जोकि काफी पेचीदा काम था. यहां भी यही स्थिति है. सियान और एपेक्स दोनों टावरों की ऊंचाई करीब 100 मीटर है और अन्य टावर से उनकी दूरी महज 9 मीटर की है. अधिकारियों ने बताया कि दोनों की संरचनात्क स्टडी एक जैसी है. इसके अलावा कंपनी कोच्चि में भी इमारत को ध्वस्त कर चुकी है.
30 नवंबर तक ध्वस्त किए जाने थे दोनों टावरसुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त 2021 को दोनों टावरों को ध्वस्त करने के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया था. हालांकि ये टावर तय समय में ध्वस्त नहीं किए जा सके. बहरहाल सुप्रीम कोर्ट ने प्राधिकरण को 17 जनवरी तक अपना जवाब देने के लिए कहा था. इसी के चलते सुपरटेक ने रविवार को कंपनी को कार्य अवार्ड कर दिया.
यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

252 फ्लैट खरीदारों को 12 प्रतिशत ब्याज के साथ लौटानी है सारी रकमसुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सुपरटेक ग्रुप को 30 अक्तूबर तक इन दोनों टॉवरों के कुल 252 फ्लैट खरीदारों को 12 प्रतिशत ब्याज के साथ उनकी सारी रकम लौटानी थी. हालांकि तय समय बीतने के बावजूद फ्लैट खरीदारों को उनके रुपये नहीं लौटाए जा सके हैं. यह रकम करीब 100 करोड़ रुपये से अधिक बैठ रही थी. इसके चलते ग्रुप के अधिकारी पिछले दो माह से प्रयास में जुटे थे कि इन खरीदारों को वह ग्रुप के दूसरे प्रोजेक्ट में यूनिट देकर समझौता कर सकें लेकिन अधिकांश खरीदार अपनी रकम वापस मांग रहे थे.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

Supertech Twin Tower: नोएडा के ट्विन टावर को धवस्त करेगी ये कंपनी, सुपरटेक बिल्डर ने दिया जिम्मा

Covid-19: राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल पर नोएडा में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ नोएडा में FIR दर्ज, जानें आरोप

नोएडा में लहसुन के ढेर के नीचे से 50 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद

नोएडा: सेक्टर- 81 मेट्रो स्टेशन के पास युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

प्रत्‍याशियों के लिए खर्च की दर तय: 1100 में हवन, 200 का लड्डू और ₹7 से 15 तक चाय-कॉफी, देखें पूरी लिस्‍ट

UP Election 2022: नोएडा में सभी चुनावी उम्मीदवारों की नींद उड़ाएगा यह बड़ा मुद्दा?

जेवर में हो रही है पेड़ों की ट्रेकिंग, काटे और शिफ्ट किए जाएंगे हजारों पेड़, जानिए प्लान

गौतम बुद्ध नगर में आज से शुरू हुआ नामांकन, कुछ दिन यह रहेंगे ट्रैफिक इंतजाम

UP Election- उत्‍तर प्रदेश की 11 जिलों की 58 सीटों पर नामांकन आज से, तैयारी पूरी

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Noida news, Supertech Twin Tower case, Supreme Court



Source link