Africa Cup of Nations Gabon vs Ghana Morocco match draw Captain Andre Ayew heated|फुटबॉल ग्राउंड पर जमकर चले लात-घूसे, खिलाड़ियों ने मैदान पर लड़ी जंग! देखें VIDEO

admin

Share



नई दिल्ली: अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट में घाना और गैबॉन के बीच खेले गए. मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई हो गई. इस दौरान एक खिलाड़ी को मुक्का भी लग गया. गैबॉन ने पिछड़ने के बाद आखिरी क्षणों में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया
यह भी पढ़े: शमी की जगह टीम में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज, अफ्रीकी बल्लेबाजों को करेगा तहस-नहस?
इस तरह से हुआ विवाद
अफ्रीका कप नेशंस टूर्नामेंट में गैबॉन ने पिछड़ने के बाद आखिरी क्षणों में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया. मैच की अंतिम सीटी बजने  के बाद घाना के खिलाड़ी बेंजामिन टेटेह ने गैबॉन के आरोन बौपेन्ड्जा को मुक्का जड़ दिया. इस दौरान  स्टेडियम में दोनों टीमों के खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. इस ड्रॉ मैच के बाद घाना की टीम अपने ग्रुप (ग्रुप सी) में तीसरे स्थान पर खिसक गई है. घाना के प्लेयर टेटेह को मुक्का मारने के लिए रेड कार्ड दिखाया गया और उन पर प्रतिबंध लगाना तय है. 
 
things just got heated after the final whistle. #AFCON pic.twitter.com/kBqwaaxxqk
— ) January 14, 2022
घाना टीन ने शुरुआत में बनाई बढ़त 
घाना टीम के कप्तान आंद्रे अयूव ने 18वें मिनट में ही घाना को बढ़त दिला दी थी, लेकिन जिम अलेविनाह ने मैच के 88वीं मिनट में बराबरी का गोल कर दिया. 1982 की चैम्पियन घाना पर जहां ग्रुप चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है तो वही गैबॉन और मोरक्को की टीमों ने अंतिम 16 के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली. मोरक्को ने टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही कोरोमोस की टीम को 2-0 से हराया. ग्रुप बी के मैच में गिनिया ने सेनेगल की मजबूत टीम को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया. लिवरपूल के लिए खेलने वाले सादियो माने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके. गैबॉन के खिलाफ घाना के खिलाड़ियों ने उस समय आपा खो दिया जब 88वें मिनट में बराबरी का गोल हुआ.
 
s the first Ghanaian to score 10 goals in history of the Africa Cup of Nations.
A new record for #TeamGhana pic.twitter.com/G7BNlHCZtg
—anuary 14, 2022
कप्तान दिखे नाखुश
घाना के खिलाड़ियों ने इसे खेल भावना के खिलाफ माना, क्योंकि उनका एक खिलाड़ी चोटिल हो गया था और चिकित्सक के मैदान के आने के इंतजार में उनके खिलाड़ी ने जान बूझ कर गेंद को मैदान के बाहर कर दिया था.गैबॉन के खिलाड़ियों ने हालांकि खेल जारी रखा और अलेविनाह के लगाये गये किक को घाना के गोलकीपर जोजो वॉलकॉट को स्तब्ध कर दिया. घाना के कप्तान अयूव ने मैच के बाद कहा, ‘उन्होंने बहुत छोटी मानसिकता दिखायी है. बहुत छोटी, हमें उनसे बहुत निराशा हुई है.
(इनपुट : भाषा) 




Source link