Gayatri Prasad Prajapati Kuldeep singh Sengar and other bahubali leader will not contest up election 2022 upns

admin

Gayatri Prasad Prajapati Kuldeep singh Sengar and other bahubali leader will not contest up election 2022 upns



लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले सियासी उठापटक का दौर जारी हैं. ऐसे में यूपी की राजनीति में बाहुबलियों के दखल को नकारा नहीं जा सकता. हर राजनीतिक पार्टी में आपको कुछ ऐसे नाम मिल जाएंगे जिनका अपना वर्चस्व रहा है. प्रदेश में चाहे जिस भी दल की सरकार रही हो इन बाहुबलियों की पैठ हर सरकार में रही है. इस बार कुछ ऐसे भी बाहुबली नेता हैं जिनका सियासी सफर अब थम सा गया है. आज हम बात कर रहे हैं उन नेताओं की जिन्हें किसी न किसी मामले में कोर्ट द्वारा सजा सुना दी गई है.
कोर्ट द्वारा सजा सुनाने के बाद इन नेताओं के लिए चुनावी मैदान में ताल ठोकना अब असंभव हो चुका है क्योंकि सजायाफ्ता होने के साथ ही इनकी चुनाव लड़ने की योग्यता ही समाप्त हो गई. आज हम ऐसे ही कुछ नामी चेहरों के बारे में बताने जा रहे हैं. सबसे पहले नाम अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की. पिछले कुछ सालों में यूपी की राजनीति में गायत्री प्रजापति का नाम काफी उछला. समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को गैंगरेप के मामले में 10 नवंबर 2021 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. इस लिस्ट में अगला नाम गोसाईगंज से बीजेपी विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी का है. जिनकी विधायिकी कोर्ट के फैसले के बाद निरस्त हो गई थी.
Exclusive: इस्तीफे के बाद बोले डॉ धर्म सिंह सैनी, सबकी डेट फिक्स है, कब कौन जाएगा
बाहुबली नेता और यूपी के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं में से एक खब्बू तिवारी को 18 अक्टूबर 2021 को एमपी-एमएलए कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. यूपी की राजनीति में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाले उन्नाव के बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का सियासी सफर अचानक थम गया. पहले पार्टी ने निष्काषित किया उसके बाद कोर्ट ने भारी सजा सुनाई. बता दें कि उन्नाव रेप कांड में दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने 20 दिसंबर 2019 को बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. दरअसल उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Elections 2022: एक झटके में खत्म हो गया इन बाहुबली नेताओं का सियासी सफर, जानें वजह

UP Live Updates: बीजेपी के बाद अपना दल के MLA चौधरी अमर सिंह ने दिया इस्तीफा, आज कई बागी विधायक करेंगे सपा ज्वाइन

Train News: हवाड़ा-जोधपुर और बीकानेर-हावड़ा एक्‍सप्रेस का बदला रूट, प्रयागराज-कानपुर-टूंडला होकर नहीं चलेगी

IPS विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर, चुनाव आयोग ने की तैनाती

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावक रहे वीरभद्र साहनी का निधन

दोनों डिप्टी CM लड़ेंगे यूपी चुनाव, मथुरा से मंत्री श्रीकांत शर्मा तो चौधरी लक्ष्मीकांत को भी टिकट, जानें किसका कटा पत्ता

जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की दोस्ती पर ऐसे लगी मुहर, SP-आरएलडी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

UP Chunav: कांग्रेस ने 40% महिलाओं को दिया टिकट, राहुल गांधी बोले-एक नई शुरुआत, हम ला रहे बदलाव

Prayagraj Magh Mela: मकर संक्रांति पर संगम स्नान के लिए गाइडलाइन्स जारी, जानें किसे मिलेगी अनुमति

UP Chunav 2022: सपा-RLD गठबंधन ने जारी की 29 प्रत्याशियों की पहली लिस्‍ट, जानें किसे मिली कितनी सीटें

नूरी तंबाकू मालिक के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा; घर, फैक्‍ट्री और गोदाम में चल रही कार्रवाई

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: BJP, BSP MLA, Gayatri Prasad Prajapati, Kuldeep singh Sengar, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, Up crime news, UP Election 2022, UP politics



Source link