rld seat sharing may take time after swami prasad maurya joins sp delsp – UP Elections

admin

rld seat sharing may take time after swami prasad maurya joins sp delsp - UP Elections



 गाजियाबाद. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने से पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में आरएलडी के साथ सीटों के बंटवारे में समय लग सकता है. स्‍वामी प्रसाद मौर्य पिछड़े वर्ग के नेता हैं और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में कई सीटों पर पिछड़ा वर्ग निर्णायक भूमिका में रहता है. इसलिए सपा आरएलडी के साथ सीटों का बंटवारा इस वर्ग को ध्‍यान में रखकर करेगा.
आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है सिर्फ घोषणा होनी बाकी है. पार्टी के सूत्रों के अनुसार आरएलडी की ओर से 13 जनवरी तक नाम फाइनल किए जाने थे, लेकिन अब इसमें थोड़ा समय लगना तय माना जा रहा है. सपा पिछड़े वर्ग को ध्‍यान में रखते हुए पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में सीटों का बंटवारा आरएलडी के साथ करेगी. जानकार बताते हैं कि मौर्या के आने से भाजपा के वोट पर भी सेंध लग सकती हैं. सपा और आरएलडी के गठबंधन के बाद आरएलडी को मुरादाबाद, अलीगढ़,अमरोहा, आगरा,रामपुर, बिजनौर में दी जा रही कुछ सीटों पर बदलाव किया जा सकता है.
आरएलडी पार्टी के सूत्रों ने बताया की रालोद 36 से 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अधिकांश सीटें फाइनल हो चुकी हैं. आरएलडी के गढ़ बागपत जिले की तीनों सीटें रालोद के पास रहेंगी. इनमें छपरौली, बागपत व बड़ौत हैं. मुजफ्फरनगर जिले की सिर्फ चरथावल सीट सपा को छोड़ी जा सकती है, बाकी अन्य सीटें आरएलडी के खाते में जाने की पूरी संभावना है. मुजफ्फरनगर की चरथावल को छोड़कर अन्य सीट आरएलडी के पास जा सकती हैं. मेरठ में सिवालखास रालोद के पास बताई जा रही है. जबकि कैंट में पंजाबी समाज के एक कद्दावर नेता आरएलडी अपने खेमे में शामिल करने के लिए जुटे हुए हैं.
इसके साथ ही, सरधना आरएलडी को मिलती है तो यहां भी आरएलडी गुर्जर बिरादरी के एक बड़े नाम को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. शामली में शामली व थाना भवन आरएलडी के पास जानी बताई जा रही हैं. सहारनपुर में गंगोह आरएलडी पर है, देवबंद के लिए खींचतान चल रही है. हापुड़ आरएलडी पर है, गढ़ सीट पर खींचतान अभी भी है.
बुलंदशहर में शहर सीट, शिकारपुर व स्याना भी आरएलडी के खाते में बताई जा रही है. गाजियाबाद में लोनी, मोदीनगर, गौतमबुद्धनगर की जेवर सीट आरएलडी के पास जा रही हैं. मुरादाबाद में कांठ, अमरोहा की नौगवा शादाबाद, बिजनौर की बिजनौर शहर, नूरपुर आरएलडी पर जा रही हैं, नगीना पर खींचतान है. रामपुर, अलीगढ़ व आगरा में पांच सीटें आरएलडी के पास बताई जा रही है.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections



Source link