up assembly election 2022 code of conduct in noida and gautam budh nagar dlnh

admin

up assembly election 2022 code of conduct in noida and gautam budh nagar dlnh



नोएडा. चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) आचार संहिता भी लागू हो गई है. इसी के साथ सभी सियासी दलों की प्रचार सामग्री को हटाने का काम भी चल रहा है. इसी के के तहत गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में तीन विधानसभाओं में से बैनर, पोस्टर और दीवार पेटिंग को हटाया गया है. नोएडा (Noida), दादरी और जेवर (Jewar) में 27 हजार से ज्यादा प्रचार सामग्री हटाई गई है. यह सामग्री 21 हजार जगहों पर लगाई गई थी. चुनावों में पार्टियों से टिकट पाने की जोड़-तोड़ में अपना दमखम दिखाने के लिए यह बैनर-पोस्टर लगाए थे. लेकिन दो दिन से चल रही अब तक की कार्रवाई में ज्यादातर सामग्री हटा दी गई है.
अभी सिर्फ सार्वजनिक जगहों से हटाई है प्रचार सामग्री
जानकारों की मानें तो आचार संहिता लगने के बाद तीन चरण में प्रचार सामग्री हटाई जाती है. पहले 24 घंटे में सार्वजनिक जगहों से, 48 घंटे में स्थानीय निकाय से और 72 घंटे में निजी संपत्ति से बैनर और पोस्टरों को हटाया जाता है. इसी के चलते आचार संहिता लगने के 48 घंटे बाद सार्वजनिक जगहों से 27463 बैनर-पोस्टर और दीवार पेटिंग को हटाया जा चुका है. इसमे सभी दलों के बैनर-पोस्टर शामिल हैं.
सार्वजनिक स्थानों से हटाई गई प्रचार सामग्री में
वॉल पेंटिंग 1088
पोस्टर 13092
बैनर 11316
अन्य सामग्री 1967 हैं.
नोएडा, जेवर-दादरी सीट पर मतदान के लिए किए गए हैं बड़े बदलाव, जानें सब कुछ
वहीं दूसरी ओर नियमानसार आचार संहिता को 72 घंटे पूरे होने पर निजी संपत्ति पर से भी प्रचार सामग्री हटाने का काम शुरू हो गया है. गौतम बुद्ध नगर प्रशासन के मुताबिक निजी संपत्ति से प्रचार सामग्री को हटाने का अभियान चल रहा है.

अभी तक 340 घरों की दीवार पर लिखी प्रचार सामग्री को मिटाया जा चुका है. जबकि 2059 पोस्टर, 1071 बैनर और 77 अन्य प्रचार सामग्री को हटाया गया है. निजी संपत्ति से कुल 3547 बैनर, पोस्टर और दूसरी सामग्री को हटाया गया है.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Gautam Buddha Nagar, Jewar, Noida news, UP Assembly Election 2022



Source link