England Successfully avoid defeat in Sydney Cricket Ground vs Australia Match Draw Ashes 4th Test |Sydney Test: बाल-बाल बची इंग्लैंड की टीम, महज एक दम दूर था हार का खतरा

admin

Share



सिडनी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट ड्रा रहा. मैच का नतीजा न निकलने बाद भी सीरीज में कंगारू टीम 3-0 से बढ़त बनाए हुए है. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकबला होबार्ट में खेला जाएगा.
AUS ने शुरुआत में कसा शिकंजा
पहले दिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 134 ओवर में 8 विकेट खोकर शानदार 416 रन बनाए. इस दौरान मैच में डेब्यू कर रहे उसमान ख्वाजा ने शतक लगाते हुए 137 रन बनाए. गेंदबाज ब्रॉड के ओवर में ख्वाजा क्लीन बोल्ड हो गए.वहीं, चौथे नंबर के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 67 रन की पारी खेली और ब्रॉड के ओवर में आउट हो गए.
यह भी पढ़ें- मयंक अग्रवाल पुलिस ऑफिसर की बेटी के इश्क में हुए गिरफ्तार, मिली ‘उम्र कैंद’ की ‘खूबसूरत सजा’
स्टोक्स-बेयरस्टो ने दिखाया दम
इसके बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 79.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 294 रन बनाए. टीम के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाते हुए 66 रन की पारी खेली और बेयरस्टो ने 113 रन की शानदार पारी खेली और बोलैंड के ओवर में कैच थमा बैठे. 

उस्मान ख्वाजा की बैक टू बैक सेंचुरी
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 68.5 ओवर में 6 विकेट खोकर 265 रन की पारी खेली थी. जिसमें डेब्यू कर रहे उसमान ख्वाजा ने एक बार फिर शतक लगाते हुए 101 रन की पारी खेली. वह इस पारी में नाबाद रहे थे. बल्लेबाज ग्रीन ने अर्धशतक लगाते हुए 74 रन की शानदार पारी खेली थी.
 
A century in both the innings of his comeback Test 
Well played, Usman Khawaja  #Ashes | #WTC23 pic.twitter.com/jCV9GECmBy
— ICC (@ICC) January 9, 2022

बाल-बाल बची इंग्लैंड की टीम
चौथे टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड टीम ने 102 ओवर में 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 77 रन की शानदार पारी खेली और स्टोक्स ने अर्धशतक लगाते हुए 60 रन की पारी खेली. इस दौरान दोनों टीमों के बीच खेला गया चौथा टेस्ट ड्रा रहा.
 
Australia  England
What a match! #Ashes #WTC23 pic.twitter.com/xX1XlcKYM1
— ICC (@ICC) January 9, 2022

महज एक दम दूर था हार का खतरा
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को सिडनी टेस्ट जीतने के लिए महज विकेट की दरकार थी, लेकिन इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) क्रमश: 8 और 0 रन के स्कोर पर नॉट ऑउट रहे. इस तरह मेहमान टीम ने क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा लिया.
 
A job well done from Stuart Broad and James Anderson  #Ashes | #WTC23 pic.twitter.com/cERNvmGBbt
— ICC (@ICC) January 9, 2022




Source link