ये थी IND-PAK मैच की सबसे बड़ी लड़ाई, खिलाड़ियों ने आपस में बीच मैदान पर बकी गालियां

admin

Share



नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जब क्रिकेट के मैदान पर कोई मुकाबला होता है तो पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर आकर टिक जाती हैं. पिछले कई सालों से ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में भिड़ पाती हैं. लेकिन पहले ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ सीरीज खेलती थीं. जहां कई बार दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ जाते थे. खासकर 2007 में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच हुई मैदान पर लड़ाई तो पूरी दुनिया को याद है. 
गंभीर-अफरीदी में होई गाली गलौच
साल 2007 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी तब 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था जिसमें गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच जमकर गाली गलौच गई थी. ये बड़ी बहस आज भी पूरी दुनिया को याद है. दरअसल गंभीर, शाहिद की गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे. तभी दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है. उसके बाद दोनों में बहस होने लगी. इसी बीच दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ गए. 
अकमल से भी हुआ है गंभीर का विवाद
इतना ही नहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल भी एक बार गंभीर से भिड़ गए थे. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच भी मैदान पर जमकर बहस हुई ती. 2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बैटिंग कर रहे गौतम गंभीर के खिलाफ बेवजह अपील कर उन्‍हें परेशान कर रहे थे. तब गंभीर और अकमल के बीच खूब बहस हुई. आखिरकार धोनी को बीच बचाव करना पड़ा.
हाल ही में हुई दोनों टीमों की टक्कर
भारत और पाकिस्तान अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे से भिड़ती हैं. इसके पीछे कारण ये है कि दोनों ही देशों के बॉर्डर पर आए दिन टकरार चलता रहता है. हाल ही में भारत का सामना पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था. इस मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वर्ल्ड कप इतिहास में ये पहला मौका था जब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी.  



Source link