india vs south africa test series mayank agarwal and hanuma vihari will be out from third test virat kohli | IND vs SA: टीम की भलाई के लिए इन 2 प्लेयर्स का बाहर होना जरूरी! विराट दिखाएंगे बाहर का रास्ता!

admin

Share



नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले दो टेस्ट मैचों के बाद ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. अब दोनों टीमों की नजरें सीरीज का तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज फतह करने पर होंगी. बता दें कि दूसरे टेस्ट में भारत के कप्तान विराट कोहली भी चोट के चलते बाहर हो गए थे. लेकिन तीसरे टेस्ट में वो वापसी कर रहे हैं और विराट आते ही टीम में कुछ बड़े बदलाव जरूर करेंगे. टीम में इस वक्त दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी जगह को विराट के आने के बाद खतरा है.
इन दो खिलाड़ियों को बाहर करेंगे विराट
मयंक अग्रवाल
टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन चुकी है. मयंक का प्रदर्शन ओपनर के तौर पर लगातार खराब रह रहा है और उनके जल्दी आउट होने की वजह से हर बार बल्लेबाजी लाइन अप दवाब में आ जाता है. मयंक हर बार एक खराब शॉट खेल आउट हो जाते हैं. मयंक पर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वो फ्लॉप साबित हुए. अब मयंक का टीम से बाहर जाने का समय आ चुका है. 
मयंक अग्रवाल जोहानिसबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में भी नाकाम रहे और इसी वजह से अब उन्हें तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले से उनका पत्ता कट सकता है, क्योंकि भारतीय स्क्वॉड में एक ऐसा खिलाड़ी है जो मयंक को बतौर ओपनर रिप्लेस कर सकता है. केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में 11 जनवरी 2022 से सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाएगा, ऐसे में युवा बल्लेबाज प्रियांक पांचाल व्हाइट जर्सी में टीम इंडिया की तरफ से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. 
हनुमा विहारी
तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी हो रही है. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी का टीम से बाहर होना तय है. ये प्लेयर और कोई नहीं बल्कि हनुमा विहारी होंगे. हनुमा विहारी को दूसरे टेस्ट में विराट की जगह ही मौका दिया गया था. अब विराट की वापस आने पर इसी खिलाड़ी का बाहर होना तय है. दूसरे टेस्ट में हनुमा विहारी का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था. हालांकि फिर भी कोहली उन्हें ही अगले टेस्ट से बाहर करेंगे.  
तीसरे टेस्ट से हनुमा विहारी का बाहर होना तय है क्योंकि टीम में उनकी जगह नहीं बन रही है. चेतेश्वर पुजारा ने पिछले टेस्ट में एक हाफ सेंचुरी ठोकने के बाद अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं पिछले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने भी एक मैच जिताऊ पारी खेली. ऐसे में ये दो दिग्गज खिलाड़ी अगले टेस्ट से बाहर नहीं किए जाएंगे. विराट पहले भी हनुमा विहारी की जगह पर रहाणे को ही 5 नंबर पर मौका देते आए थे. 
1-1 से बराबरी पर है सीरीज
इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने साउथ अफ्रीका को 113 रनों से मात दी. लेकिन टीम इंडिया अगले टेस्ट में जीत हासिल करने में नाकामयाब रही और भारत वो टेस्ट 7 विकेट से हार गया. अब तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों की नजरें जीत हासिल करने पर होंगी क्योंकि ये इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला है.   



Source link