These students might not get up scholarship scheme up news

admin

These students might not get up scholarship scheme up news



नई दिल्ली (UP Scholarship, UP News). हर साल राज्य व केंद्र सरकार द्वारा स्टूडेंट्स के लिए कई तरह की स्कॉलरशिप योजनाएं शुरू की जाती हैं (Scholarship For Students). कुछ स्कॉलरशिप मेधावी छात्रों के लिए जारी की जाती हैं तो कुछ आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए. स्कॉलरशिप से मिले रुपयों से छात्रों की पढ़ाई में काफी मदद हो जाती है. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से यूपी स्कॉलरशिप स्कीम (UP Scholarship Scheme) शुरू की गई है, जिससे हर साल लगभग 40 लाख छात्रों को फायदा मिल जाता है.
साल 2022 की शुरुआत कोरोना वायरस संक्रमण के खौफनाक आंकड़ों के साथ हुई है (Coronavirus In India). जनवरी के पहले हफ्ते में ही 19 राज्यों के शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी हो चुका है (Schools Closed). ऐसे में छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने और स्कॉलरशिप संबंधी जरूरी कामकाज में कई तरह की परेशानियां आने वाली हैं (UP Scholarship).
छात्रों को मिला है 14 फरवरी तक का समयसमाज कल्याण विभाग ने यूपी स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को डेटा में संशोधन के लिए 14 फरवरी तक का समय निर्धारित किया है. विभाग की तरफ से इस तारीख तक छात्रों को परिणाम भी सौंपने के लिए कहा गया है. हालांकि, अनुसूचित जाति व सामान्य वर्ग के लाखों छात्र इस छात्रवृत्ति से वंचित भी रह सकते हैं (UP News).
ये भी पढ़ें:Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए बनाएं ऐसी रणनीति, जरूर होंगे सफलUPSC Exam: बहुत आसानी से बन सकते हैं IAS, आज ही नोट कर लें ये सीक्रेट टिप
कोरोना के चलते हो सकती है परेशानीकोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) की वजह से उत्तर प्रदेश राज्य के स्कूल बंद हैं (Schools Closed), ऐसे में लग रहा है कि छात्रों का परिणाम 14 फरवरी 2022 तक जारी नहीं हो पाएगा (UP Scholarship Result). अगर ऐसा हुआ तो उनकी स्कॉलरशिप फंस सकती है. विभाग की तरफ से यह अनिवार्य किया गया है कि जिस कक्षा के लिए छात्र आवेदन कर रहे हैं, वित्तीय वर्ष खत्म होने से पहले उन्हें उसका रिजल्ट हर हाल में देना होगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Assembly Elections Date: आपकी विधानसभा सीट पर किस फेज में कब होगी वोटिंग, इन 2 तस्वीरों से समझें यूपी चुनाव की ABCD

UP Elections Date: यूपी में बज गया चुनावी बिगुल, 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग, देखें सभी सीटों की लिस्ट

UP Chunav: यूपी में 14 फरवरी को दूसरा फेज, 9 जिलों की 56 सीटों पर होगा मतदान

School Colleges Closed: उत्तराखंड, असम सहित देश के 19 राज्यों में बंद किए गए स्कूल- कॉलेज, जानें डिटेल

UP Chunav: 27 फरवरी को होगा 5वें चरण का मतदान, 60 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

UP Chunav: तारीखों के ऐलान के बाद बोले अखिलेश यादव- जनता ने बना लिया मन, 10 मार्च को होगा बीजेपी का सफाया

UP Election 2022 Dates: कोरोना काल में चुनाव पर निर्वाचन आयुक्त बोले, हवा की ओट ले चिराग जलता है…

UP Election: योगी, अखिलेश या…10 मार्च को चल जाएगा पता, किसमें कितना है दम, जानें यूपी चुनाव का पूरा कार्यक्रम

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: यूपी में 7 मार्च को होगा सातवें चरण का चुनाव, जानें कब आएंगे नतीजे

UP Chunav: चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को, देखें आयोग के नए निर्देश

UP Election 2022: रोड शो, रैलियों पर रोक, खर्च की बढ़ी सीमा…जानें यूपी चुनाव को लेकर EC ने क्या-क्या नियम बताए

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Scholarships, School closed in uttar pradesh, Uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश, कोरोना वायरस



Source link