skin care tips in hindi know two easy things to get smooth skin samp | Skin Care Tips in Hindi: सिर्फ 1 हफ्ते में चेहरे को ‘चिकना’ बना देंगे ये 2 आसान काम

admin

Share



Skin Care Tips in Hindi: ‘चिकना’ शब्द को अंग्रेजी में स्मूथ कहा जाता है और स्मूथ स्किन पाने के लिए लोग तरह-तरह के महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं. लेकिन, इस आर्टिकल में बताए गए 2 आसान कामों की मदद से आप सिर्फ 1 हफ्ते में चेहरे की त्वचा को चिकना बना सकते हैं. अगर आप रोजाना इन 2 कामों को करेंगे, तो केवल 1 वीक के अंदर आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा. आइए, जानते हैं कि फेस को चिकना कैसे बनाएं.
ये भी पढ़ें: Skin Care Routine at Night: सोने से पहले लगाएं ये 4 चीज, शीशे जैसा चमक जाएगा फेस
Skin Care Tips in Hindi: हिंदी में स्किन केयर टिप्स जानेंसर्दियों में हवा और ठंड स्किन को ड्राई बना देती हैं, जिससे उसकी स्मूथनेस खत्म हो जाती है. लेकिन, यहां दिए जा रहे 2 आसान काम चेहरे की चिकनाहट को वापिस ले आएंगे.
1. पर्याप्त पानी पीएंसर्दियों में स्मूथ स्किन पाने का सबसे अच्छा तरीका पानी पीना है. क्योंकि, पानी शरीर और स्किन में हाइड्रेशन बढ़ाता है. जिससे स्किन सेल्स ज्यादा बेहतर तरीके से काम करती हैं और टॉक्सिन बाहर निकलते हैं. रोजाना 8-10 गिलास पानी पीने से आपके चेहरे की रंगत भी साफ रहती है और चेहरा चिकना बनता है.

ये भी पढ़ें: कॉफी के साथ इस्तेमाल ना करना ये चीज! चेहरा बन जाएगा बदसूरत, हो जाएंगे बड़े-बड़े फोड़े
2. Skin Care Tips in Hindi: सही मॉश्चराइजर का इस्तेमाललोग शिकायत करते हैं कि वह मॉश्चराइजर का इस्तेमाल तो करते हैं, लेकिन फायदा नहीं मिलता. इसके पीछे गलत मॉश्चराइजर का इस्तेमाल वजह हो सकती है. आपको अपनी स्किन के हिसाब से सही मॉश्चराइजर का उपयोग करना चाहिए. आप ड्राई स्किन से बचने के लिए ऐसे मॉश्चराइजर को चुनें, जिसमें एंजाइम्स, पेपटाइड्स, सेरेमाइड्स, hyaluronic acid, niacinamide आदि तत्व मौजूद हों.
Honey Face Pack: हफ्ते में 1 बार चेहरे पर लगाएं शहद फेस पैकचेहरे को चिकना बनाने के लिए ऊपर दिए टिप्स के अलावा हफ्ते में 1 बार हनी फेस पैक भी लगाया जा सकता है. इसके लिए 1 चम्मच शुद्ध शहद और 2 चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर 15-20 मिनट लगा रहने दें. इसके बाद एक कपड़े को गुनगुने पानी में भिगोकर चेहरे को साफ करें. इससे चेहरे के रोमछिद्र खुलने के साथ अतिरिक्त तेल भी निकल जाता है.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link