Why Hardik Pandya could not Retained in Mumbai Indians before IPL 2022 Mega Auction Zaheer Khan explains| IPL 2022 Mega Auction: Hardik Pandya को मुंबई इंडियंस ने क्यों नहीं किया रिटेन? सामने आई अहम वजह

admin

Share



नई दिल्ली: जब 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले अपने रिटेंड प्लेयर्स की लिस्ट जारी की तब ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम गायब था. इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया.
हार्दिक पांड्या नहीं हुए रिटेन
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिटेन किया.  

इन खिलाड़ियों को भी किया रिलीज
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने  हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ-साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को भी रिटेन नहीं किया.

‘आसान नहीं है रिटेंशन’
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस (Director of Cricket Operations) और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बताया कि रिटेंशन एक मुश्किल प्रक्रिया है और उन्हें उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जल्द फॉर्म में वापसी करेंगे. 

‘कई पहलुओं पर होती है नजर’
जहीर खान (Zaheer Khan) ने टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से कहा, ‘रिटेंशन का फैसला कई पहलुओं और बातों को देखकर लिया जाता है. ये डिबेट काफी लंबी होती है. ये इतनी आसान प्रक्रिया नहीं है जब आप खुद को बड़ी नीलामी के लिए तैयार करते हैं और कई खिलाड़ी को भारी मन से अलविदा कहते हैं जिनके साथ आपने काफी वक्त और एनर्जी खर्च की हो.
यह भी पढ़ें- मालदीव में इस क्रिकेटर की वाइफ बनी ‘जलपरी’, देखिए हनीमून की PHOTOS

आईपीएल में हार्दिक का रिकॉर्ड
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल इतिहास में अब तक 92 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 91 रहा. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट हासिल किए. 
 
मुंबई से क्यों बाहर हुए हार्दिक?
एक्सपर्ट मानते हैं कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का पत्ता इसलिए कटा क्योंकि 2021 के सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वो फिटनेस की दिक्कतों से परेशान हार्दिक फिलहाल गेंदबाजी करने की हालत में नहीं दिख रहे हैं.
घरेलू सरकिट से मिलेगा हार्दिक का विकल्प?
घरेलू खिलाड़ियों के बारे में जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा, ‘सरकिट में कई अच्छे टैलेंट हैं, ये बस टाइमिंग की बात है, शायद इंतजार लंबा हो रहा है. अगर आपके पास ऐसा विकल्प (बाएं हाथ का पेसर) है तो ये लग्जरी है, लेकिन आपको बड़े लेवल पर खेलने वाला प्लेयर चाहिए.’



Source link