Team India player Ajinkya Rahane test career will get over after South Africa tour Virat Kohli | साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ ही तबाह होगा इस प्लेयर का करियर! Virat Kohli अब नहीं करेंगे गलती को इग्नोर

admin

Share



नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है. पहले टेस्ट में अफ्रीकी टीम को मात देने वाली भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजय बढ़त बनाना चाहेगी. लेकिन इस मैच के पहले दिन एक अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया ने एक के बाद एक कई विकेट्स खो दिए. विकेट्स की लिस्ट में एक नाम टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का भी था. रहाणे इस मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए और अब अफ्रीका में ही उनका करियर खत्म होना तय है. 
कोहली अब नहीं करेंगे इस प्लेयर को माफ
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पहली पारी में अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें ड्वेन ओलिवियर ने शून्य पर आउट कर पवेलियन भेजा. रहाणे इस वक्त टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुके हैं और उनका बल्ला पिछले एक साल से खामोश है. सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में भी अजिंक्य रहाणे 48 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन ही बना पाए. यही नहीं ये रहाणे के करियर का पहला मौका है जब वो पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. अब उनके प्रदर्शन को देखते हुए एक बात तो तय है कि रहाणे की करियर अफ्रीका की ही धरती पर खत्म होने वाला है.

ये खिलाड़ी छीन लेगा जगह
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर भरोसा जताते हुए उन्हें पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में भी मौका दिया था. लेकिन रहाणे हर बार की तरह इस मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे. ऐसे में इस खिलाड़ी का करियर साउथ अफ्रीका की धरती पर ही खत्म हो सकता है. रहाणे की जगह अब तीसरे टेस्ट में श्रेयस अय्यर का मैदान पर उतरना तय है. अय्यर को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रहाणे की जगह मौका दिया गया था. लेकिन उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर प्लेइंग 11 से ड्ऱॉप कर दिया गया. हालांकि अब एक बात तो तय है कि ये बल्लेबाज अगले टेस्ट में खेलते हुए नजर आ सकता है.
सेलेक्टर्स ने पहले ही दी थी चेतावनी
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसको देखकर नहीं लगता है कि उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा. इस बल्लेबाज को साउथ अफ्रीका टूर से पहले ही सेलेक्टर्स ने चेतावनी दी थी कि अगर वो साउथ अफ्रीका में भी फ्लॉप रहे तो उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया जाएगा. अब रहाणे के प्रदर्शन ने सेलेक्टर्स को एक पूरा मौका दे दिया है कि वो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दें. रहाणे के बल्ले से आखिरी बार टेस्ट शतक मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था. एक साल बीतने को आया है, लेकिन अभी भी रहाणे के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है.  



Source link