Oil beneficial for skin glowing skin tips beneficial oils for skin gora hone ka tarika brmp | सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल, दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, मिलेगा गजब निखार

admin

Share



Oil beneficial for skin: अगर आप एक ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो ये खबर आपके काम की है. स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि चेहरे की केयर के लिए ब्यूटी रूटीन में क्रीम्स ही नहीं फेशियल ऑयल भी मददगार होते हैं. इनसे चेहरे को ग्लोइंग बनाने और उसे हेल्दी रखा जा सकता है. इनमें बादाम, ट्री-ट्री, कोकोनट, विटामिन ई, ऑलिव ऑयल शामिल हैं.  
स्किन के लिए फायदेमंद ऑयल (oil beneficial for skin)
1. बादाम का तेल (almond oil benefits for skin)बादाम का तेल स्किन को अंदर से रिपेयर करके उसे ग्लोइंग बनाना है. रात में सोने से पहले इसकी चेहरे पर मसाज का रूटीन फॉलो करें.
झड़ते बालों का इलाज है किचन में रखीं ये 4 चीजें, हेयर हो जाएंगे मुलायम, काले और घने
2. टी ट्री ऑयल (Benefits of tea tree oil for skin)स्किन एक्सपर्ट्स की मानें तो एक्ने प्रोन स्किन वालों के लिए ये ऑयल बेहतर माना जाता है. रात में सोने से पहले दो से तीन बूंद लेकर इसकी मसाज चेहरे पर करनी चाहिए. इससे दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे. 
3. कोकोनट ऑयल (Benefits of Coconut Oil)कोकोनट ऑयल स्किन के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. आप स्किन पर ड्राईनेस के अलावा डलनेस का भी सामना कर रहे हैं तो कोकोनट ऑयल को लगाना शुरू करें. जल्द असर दिखेगा. 
अगर इस वक्त खाएंगे रोज 1 उबला अंडा तो दूर भाग जाएंगी कई बीमारियां, मिलेंगे गजब के फायदे
4. ऑलिव ऑयल (Olive oil beneficial for skin)ऑलिव ऑयल विटामिन, मिनरल्स और नेचुरल फैटी एसिड्स के भरपूर होता है. इसकी खासियत है कि ये सेंसेटिव स्किन के लिए भी अच्छा माना जाता है.
5. विटामिन ई ऑयल (Vitamin E oil beneficial for skin)ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माने जाने वाला विटामिन ई ऑयल फेस को हाइड्रेट रखने में कारगर है. इसे नाईट में एलोवेरा जेल में मिलाकर लगाने से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.
ये भी पढ़ें: तेजी से घटाना है वजन तो फॉलो करें ये Weight Loss Diet plan, 1 महीने में ही घट जाएगी पेट की चर्बी
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​​
WATCH LIVE TV



Source link