Corona third wave alert mock drill in 500 hospitals of up january 3 nodelsp

admin

Corona third wave alert mock drill in 500 hospitals of up january 3 nodelsp



लखनऊ. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) की ओर से कोरोना थर्ड वेव को लेकर सरकारी असपतालों में गाइडलाइन जारी की गई है. प्रदेश में विभाग की विशेष टीम 03-04 जनवरी को सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों की तैयारी की समीक्षा करेगी. इस दो दिवसीय मॉक‍ ड्रिल कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व विशेषज्ञों की निगरानी में संसाधनों की परख की जाएगी, जिसके तहत वेंटिलेटर, नीकू, पीकू की संख्या, ऑक्‍सीजन, बेड, दवाएं, आइसीयू जैसे संसाधनों व सामग्री की जांच की जाएगी. अगर अस्‍पतालों में इन संसाधनों में कमी निकलती है तो उसको तत्‍काल पूरा किए जाने के निर्देश दिए जाएंगे.
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 500 से अधिक अस्‍पतालों में मॉक ड्रिल किया जाएगा. नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के चलते प्रदेश सरकार ने जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन जिलों में अधिक सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं. मौजूदा हालात और उसके आगे की योजनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों से प्लान भी मांगा गया है.
इसी के साथ प्रदेश में जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स और हेल्‍थ केयर वर्कर्स को बूस्‍टर डोज दी जाएगी. प्रदेश में लगभग 10 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स व 10 लाख हेल्‍थ केयर वर्कर्स को ये बूस्‍टर डोज दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि चरणबद्ध तरीके से यह बूस्‍टर डोज दी जानी है.
बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की ओर से निर्धारित लक्ष्‍य की प्राप्ति के लिए टीकाकरण की पहली और दूसरी डोज लगवाने के लिए घर-घर जाकर बुलावा पर्ची भेजी जा रही है. क्षेत्र में ही लोगों की सुविधानुसार टीकाकरण बूथ लगाए हैं, जिनमें पहली और दूसरी डोज दी जा रही है.
यूपी का रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशतबीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 78 हजार 831 सैम्पल की जांच में 552 संक्रमितों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 37 संक्रमितों ने कोरोना संक्रमण को मात दी. प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी दर 1.84 है, जबकि रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है. कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 1725 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 896 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

Corona Update: UP के 500 अस्पतालों में होगी मॉक ड्रिल, एक-एक बारीकी पर रखी जाएगी नजर

UP Chunav: गरजे केजरीवाल, कहा- योगी सरकार ने कब्रिस्तान बनवा कर लोगों को वहां भेजने का काम किया

UP में कल से 15 से 18 साल के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन, जानिए ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया

UP Chunav: यूपी में BJP चलाएगी लाभार्थी संपर्क अभियान, मंत्री-विधायक दरवाजे पर देंगे दस्तक

UPTET 2021: कुछ दिनों में ऐसे करें यूपीटीईटी 2021 की तैयारी, परीक्षा में नहीं होगी कोई परेशानी

यूपी चुनाव: BJP ने टिकट बंटवारे के लिए बनाया खास प्लान, सुनील बंसल ने हर सीट पर रचा व्यूह

UP: योगी सरकार ने 28 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगी कैशलेस इलाज की सुविधा

चुनावी आंच पर चढ़ा आलू! तेलंगाना ने रोकी आवक तो UP में बढ़ी ओवैसी की मुश्किलें

UP Election: लखनऊ में आज गरजेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, बेरोजगारी भत्ते की कर सकते हैं घोषणा

UP Chunav: सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगाया विराम, जानें क्या कहा

महज 2024 का सेमीफाइनल नहीं! इन नेताओं का भविष्य तय करेगा UP चुनाव, समझें इसके मायने

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi Adityanath, Corona Third Wave Alert, Lucknow News Today, UP Carona Alert, UP Government Hospital Corona Mock Drill



Source link