Campaign started in protest against renaming Jhansi station as Veerangana Laxmibai nodelsp

admin

Campaign started in protest against renaming Jhansi station as Veerangana Laxmibai nodelsp



झांसी. झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi railway station) का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई (Veerangana Laxmibai) कर दिए जाने के बाद रेलवे स्टेशन पर लिखा झांसी हट गया है. नए साइन बोर्ड पर वीरांगना लक्ष्मीबाई लिख तो दिया गया है, लेकिन इसके विरोध में भी आवाज बुलंद होने लगी है. विरोध तेज हुआ तो बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन पर रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिख दिया है. उन्होंने इसमें लिखा है कि झांसी से ही महारानी लक्ष्मीबाई की पहचान है. इसलिए वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम के साथ झांसी को भी जोड़ दिया जाए.
गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने की अधिसूचना जारी की गई थी. इस पर लोगों ने खुशी तो जताई लेकिन वह झांसी का नाम रेलवे स्टेशन से पूरी तरह मिट जाने पर सहमत नहीं दिखे. यहां के सांसद विधायकों ने भी सरकार का इस पर आभार जता दिया, लेकिन जब जनता की ओर से इस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हुईं तो बीजेपी नेता ही इस पर बैकफुट पर जाकर वीरांगना लक्ष्मीबाई के साथ झांसी का नाम जोड़े जाने की पैरवी कर रहे हैं.
रानी ने ही कहा था मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी: BJP MLA रवि शर्मा
झांसी बीजेपी सदर विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर रेलमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई करना सराहनीय पहल है, लेकिन झांसी के कई संगठन इस नाम के आगे झांसी अंकित कराने की मांग कर रहे हैं. झांसी से ही महारानी की पहचान है. इसलिए स्टेशन का नाम झांसी वीरांगना लक्ष्मीबाई करा दिया जाए. रवि शर्मा कहते हैं, जब अंग्रेजों ने इस शहर पर नजर गड़ाई तो यहां की महारानी लक्ष्मीबाई ने कहा था मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी. इसलिए रानी से उनकी झांसी को जुदा नहीं किया जा सकता.

बीजेपी विधायक रवि शर्मा ने झांसी रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तन पर रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिख दिया है.

कांग्रेस ने जाकर लिख दिया बोर्ड पर झांसी
कांग्रेस ने भी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने पर विरोध जता दिया. रविवार को कांग्रेसियों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर बोर्ड पर वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम के आगे झांसी जोड़ दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने इस दौरान कहा कि झांसी की जनता की भावना वीरांगना लक्ष्मीबाई के साथ उनकी झांसी से जुड़ी है. दोनों नाम एक ही हैं इसलिए उन्होंने बोर्ड पर झांसी लिख दिया है. इसे मिटाया गया तो विरोध होगा.

आपके शहर से (झांसी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: BJP MLA railway minister letter, Jhansi news, Jhansi station name change protest, Uttar pradesh latest news, Veerangana Laxmibai railway station



Source link