Pm modi will visit meerut on 2nd january nodnc

admin

Pm modi will visit meerut on 2nd january nodnc



मेरठ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 जनवरी को मेरठ आएंगे. वे खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में आएंगे. इसके मद्देनजर मेरठ में तैयारियां तेज हो गई हैं. मुख्य सचिव उप्र शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की जा रही तैयारियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा की. उन्होंने निर्देशित किया कि कार्यक्रम की व्यापक ब्रांडिंग की जाए. यूपी खेल के क्षेत्र में युवाओं को बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है. मुख्य सचिव ने कहा कि उप्र एक खेल फ्रेंडली स्टेट है. इस बैठक में एनआईसी मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने हिस्सा लिया.
मुख्य सचिव उप्र शासन दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देशित किया कि किसानों को यूरिया, खाद व पानी आदि की कोई समस्या न हो इसको सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को रूट के बारे में बताया जाए. एम्बुलेंस के लिए ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाए. साथ ही विद्युत सुरक्षा नियमों का भी अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए. सभी अधिकारी परस्पर समन्वय व सहयोग के साथ कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपादित कराएं.
गंभीरता से हो मास्क का प्रयोग
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के लिए 01 जनवरी से कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग स्टॉल लगाकर कर्मियों की तैनाती करे. मास्क का उपयोग भी गंभीरता से कराया जाए तथा कार्यक्रम स्थल पर मास्क की व्यवस्था की जाए. उन्होंने निर्देशित किया कि मेरठ व आसपास के जिलों में विशेष व्यापक सफाई अभियान चलाएं जाएं.
होगा लाइव टेलीकास्ट
अपर मुख्य सचिव सूचना व लघु एवं मध्यम उद्योग नवनीत सहगल ने कहा कि कार्यक्रम की ब्रांडिंग बढ़िया तरीके से हो इसके लिए सूचना विभाग की ओर से होर्डिंग्स, स्टैंडी आदि लगवाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्यक्रम के लाइव टे​लीकास्ट के लिए एजेन्सी को निर्देशित कर दिया गया है. आयुक्त मेरठ मंडल सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री 32 राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय व अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ियों व उनके कुछ परिजनो से संवाद भी करेंगें. कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें खेल उत्पाद निर्माता कंपनियों के कुछ स्टॉल, खेल विवि का मॉडल भी प्रदर्शित किया जाएगा.
कार्यक्रम की रूपरेखा
जिलाधिकारी मेरठ के बालाजी ने कार्यक्रम की तैयारियों की वृहद रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, खिलाड़ियों व परिजनों से संवाद, प्रदर्शनी का अवलोकन, मंच पर खेल विवि का शिलान्यास व उद्बोधन शामिल है. यातायात, पार्किंग, पास, सुरक्षा और बसों की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी, एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी सहारनपुर, जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर, एसएसपी प्रभाकर चैधरी, एमडी पीवीवीएनएल अरविंद मलप्पा बंगारी, नगर आयुक्त मनीष बंसल, अपर आयुक्त मेघा रूपम, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चैधरी सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Inauguration Program, PM Modi



Source link