Covid 19 third wave most corona infected patients found in up after july nodelsp

admin

Covid 19 third wave most corona infected patients found in up after july nodelsp



लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आहट ने लोगों की नींद उड़ाना शुरू कर दिया है. जुलाई माह के बाद बुधवार को यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना संक्रमित केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत से बढ़कर 0.05 प्रतिशत हो गया. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट को 3 महीने के लिए आगे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है.
देशभर में कोरोना के मामले एक बार फिर चिंता का सबब बनने लगे हैं. बुधवार को उत्तर प्रदेश में के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 473 हो गई है. बीते 24 घंटे में 118 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ने लगीं. यह 11 जुलाई माह के बाद से अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है. कोरोना संक्रमितों की जांच के बाद उनमें से सिर्फ 3 लोगों में ही ओमिक्रॉन omicron वेरिएंट पाया गया है.
एपिडेमिक एक्ट 3 महीने बढ़ा
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए एपिडमिक एक्ट को आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट को और 3 महीने के लिए बढ़ाया गया है. उत्तर प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट की अवधि को बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है, जो पहले 31 दिसंबर तक की ही थी.
संक्रमण दर में आया उछालउत्तर प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत से बढ़कर 0.05 प्रतिशत पर पहुंच गया है. इसका बढ़ना एक तरह से चिंता का विषय माना जा रहा है. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 473 हो गई.
बीते 24 घंटे में 118 कोरोना पॉजिटिवबीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे अधिक इजाफा देखने को मिला है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 118 कोरोना पॉजिटिव केस नए सामने आए हैं. 11 जुलाई के बाद से अब तक यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है, जिसमें तीन ओमिक्रॉन के केस हैं.
अस्पतालों में होगी रिहर्सल
कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है. 3 और 4 जनवरी को सभी हॉस्पिटल्स में रिहर्सल कराने का फैसला लिया गया. इसके जरिए हॉस्पिटल, ऑक्सीजन और मेडिकल इक्विपमेंट्स की क्रियाशीलता को जांचा जाएगा.
लखनऊ और नोएडा में सबसे ज्यादा संक्रमित
कोरोना वायरस की चपेट में अने वालों में प्रदेश की राजधानी लखनऊ और दिल्ली से सटे नोएडा हैं. बुधवार को लखनऊ में 25, गौतम बुद्ध नगर में 21, गाज़ियाबाद में 13 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही लखनऊ में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 90, गौतम बुद्ध नगर में एक्टिव केस 99 तक पहुंच गए हैं. यूपी में सबसे ज़्यादा कोरोना संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में ही मिले हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Corona third wave, Lucknow Corona Case, Omicron New Case, UP Corona Wave, Uttar pradesh news



Source link