27 people lost eyesight in cataract operation in district hospital nodelsp

admin

27 people lost eyesight in cataract operation in district hospital nodelsp



सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद एक साथ 27 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. आंखों में इंफेक्शन के बाद रोशनी चले जाने के मामले के बाद यहां हड़कंप मचा है. लोगों में स्वास्थ्य विभाग को लेकर भारी गुस्सा है. ऑपरेशन में लगा चिकित्सकीय महकमा भी इस घटना के बाद सहमा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी फिलहाल इससे खुद का दामन बचाने की कोशिश कर रहे हैं.
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के बाद एक साथ 27 लोगों की जिंदगी में अंधेरा छा जाने के बाद हिन्दू संगठनों ने CMO का घेराव भी किया था. कल तक अधिकारी इस घटना से इंकार कर रहे थे, लेकिन अब जब ये खबर मीडिया की सुर्खियां बनने लगी तो सहारनपुर के सीएमओ व जिला अस्पताल की सीएमएस इस पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं.
बताया जा रहा है कि सहारनपुर जिला अस्पताल में 2 दिसंबर को एक कैंप लगाया गया था, जहां पर 27 लोगों की आंखों का ऑपरेशन हुआ था. ऑपरेशन के कुछ दिन बाद ही आंखों में जलन और मवाद आनी शुरू हो गई. आनन-फानन में परिजनों ने उन मरीजों को अलग-अलग डॉक्टर को दिखाया. बताया जा रहा है कि इनमें से सभी की आंखें चली गई हैं. कुछ मरीज उत्तराखंड के रुड़की में भर्ती हैं तो कुछ मरीज चंडीगढ़ के पीजीआई में अपना इलाज करा रहे हैं.
इस पूरे मामले पर सहारनपुर के सीएमओ डॉ संजीव मांगलिक का कहना है कि पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जा रही है. कमेटी में निजी डॉक्टर्स के अलावा सरकारी डॉक्टरों का भी एक पैनल बनेगा जो इस पूरी घटना की जांच करेगा. लापरवाही कहां से हुई है और क्या कारण रहा है इस बात की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही जो सत्य सामने आएगा उसी के आधार पर संबंधित डॉक्टर से या कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी.

आपके शहर से (सहारनपुर)

उत्तर प्रदेश

ये कैसे किया मोतियाबिंद का ऑपरेशन, नजरें देने की जगह छीन ली 27 लोगों की आंखों की रोशनी

10 दिन में 10 एनकाउंटर और 22 अरेस्ट, अपराधियों के लिए ऐसे काल बनी यूपी पुलिस, सरकार ने की धनवर्षा

अम‍ित शाह की रैली में जय श्रीराम के नारे लगाने वाले मुस्लिम युवक को यूपी सरकार ने दी सुरक्षा, जानें क्‍यों?

Saharanpur: पेट्रोल-डीजल चोरी मामले में मुजफ्फरनगर के DSO गिरफ्तार, ऐसे करता था वसूली

प्रेमनगर पुलिस के हत्थे चढ़ा हिटलर गैंग, जीजा-साला के पास से मिले ठगे गए 28 एटीएम कार्ड

सऊदी अरब पर पहली बार भड़का दारुल उलूम, कहा- तबलीगी जमात पर बैन लगाना सरासर गलत

Saharanpur: सरकारी पाइपलाइन से तेल चुराने वालों से पुलिस ने लिया लोहा, 8 गिरफ्तार

सहारनपुर: टीवी एक्ट्रेस उर्मिला शर्मा पहुंचीं थाने, पति पर लगाए गंभीर आरोप

‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर विवाद, देवबंद के ऐतराज पर बोला शख्स- हम श्रीराम के वंशज

सहारनपुर में आत्मसमर्पण करने थाने पहुंचा गैंगस्टर, बोला- साहब मैं अपराधी हूं मुझे जेल भेज दो

दूसरी शादी पड़ गई भारी, फेरों के वक्त मंडप पर पहुंची पहली पत्नी, पति को पहुंचाया हवालात

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: 27 people blinded by eye operation, Cataract Operation Negligence, Saharanpur Big News, Saharanpur District Hospital, UP news



Source link