Piyush jain involved in tax evasion saya Arrest Memo Kanpur Raid News Piyush jain News

admin

Piyush jain involved in tax evasion saya Arrest Memo Kanpur Raid News Piyush jain News



कानपुर: उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर (Kanpur News) और कन्नौज (Kannauj Raid) वाले घरों से मिले अकूत खजानों की खबर अब पूरी दुनिया को हो गई है. पीयूष जैन (Piyush Jain News के घरों से छापेमारी के दौरान करीब 196 करोड़ रुपए कैश, 23 किलो सोना और 600 किलो चंदन के तेल मिले हैं. इस हिसाब के पीयूष जैन के घर से 213 करोड़ रुपए की जब्ती हुई है. इस बीच पीयूष जैन का अरेस्ट मेमो भी सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि कानपुर से रेड में मिला पूरा पैसा पीयूष जैन के कारोबार का है और उसने टैक्स की चोरी की है.
पीयूष जैन के अरेस्ट मेमो के मुताबिक, कानपुर से मिला पैसा पीयूष जैन के कारोबार का है. ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन की कंपनी trimurti fragrance के यहां छापेमारी हुई, जिसमें पाना मसाला और सुपारी भेजने में जीएसटी चोरी का पता चला. रेड में फेक इनवॉयस मिले और कंपनी से जुड़े शैलेन्द्र मित्तल के बयान लिए गए. उन्होंने गड़बड़ी मानी. फिर 22 से 25 दिसम्बर के बीच पीयूष जैन के कानपुर के घर में छापेमारी हुई.
आगे बताया गया है कि पीयूष जैन की तीनों कंपनियों में 2021 में केवल 21 करोड़ का लेनदेन दिखाया गया है, जबकि पीयूष जैन की तीनों कंपनियों ने 4 सालों में 177.45 करोड़ का सामान भेजा. इसका मतलब यह हुआ कि हर साल इन्होंने 45 करोड़ का सामान बिना जीएसटी दिए भेजा. इस तरह इन्होंने पिछले 4 सालों में 31.50 करोड़ की चोरी की. इस केस में जीएसटी चोरी करने के लिए जिस तरीके को अपनाया गया और केस से जुड़े बाकी लोगों से भी पूछताछ होनी है और जिस तरह के सबूत मिले हैं, उसके हिसाब से पीयूष जैन जांच को प्रभावित कर सकते हैं, सबूत मिटा सकते हैं. इसलिए इस तरह के मामले की गहन जांच जरूरी है. जीएसटी की टीम ने 7 जगहों पर छापेमारी की. यही वजह है कि पीयूष जैन की गिरफ्तारी हुई.
बता दें कि पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज वाले घरों में हुई छापेमारी का अब तक का ओवरऑल अपडेट आ गया है, जिसके मुताबिक, अब तक कुल मिलाकर टोटल सीजर 213.45 करोड़ रुपए का है, जिसमें कैश, सोने और चंदन के तेल की कीमत भी शामिल है. कुल बरामदगी को इस तरह से समझा जा सकता है कि कानपुर से 177.45 रुपए कैश बरामद हुए हैं, जबकि कन्नौज से 19 करोड़ रुपए मिले हैं. वहीं, 23 किलो सोने की ईंट भी मिली है, जिसकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपए है. इसके अलावा, चंदन की लकड़ी का तेल भी मिला है, जो 600 किलो है और उसकी कीमत 6 करोड़ रुपए है. इस तरह से डीजीजीआई की टीम ने कैश और सामान सहित कुल 213.45 करोड़ रुपए जब्त किए हैं.
पीयूष जैन के दोनों घरों से मिले कैश को जीएसटी विभाग ने सीज कर लिया है और सीजीएसटी एक्ट के सक्शन 132 के तहत पीयूष जैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. कोर्ट ने पीयूष जैन को सोमवार को ही 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. वहीं, पीयूष जैन पर एक और मुसीबत का पहाड़ टूटा है. गोल्ड स्मगलिंग मामले में डीआरआई ने कस्टम एक्ट के 110 के तहत पीयूष जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और 23 किलो बरामद सोना अपने कब्जे में ले लिया है.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

क्यों की गई पीयूष जैन की गिरफ्तारी, कितने की है टैक्स चोरी? सामने आया कानपुर के ‘कुबेर’ का अरेस्ट मेमो

हो गया ऐलान, पीयूष जैन के कुबेर कांड पर बनेगी फिल्म, नाम होगा ‘रेड-2’, अजय देवगन होंगे हीरो?

PM की कानपुर रैली में साजिश पर बड़ा एक्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR, सपा के 5 नेता गिरफ्तार

196 करोड़ कैश, 23 किलो सोना और…पीयूष जैन के ‘गुफाओं’ से ऑन रिकॉर्ड क्या-क्या मिला, आ गई पूरी डिटेल

‘सोने’ ने उड़ाई नींद: Piyush Jain पर टूटा एक और मुसीबत का पहाड़, अब DRI ने कस्टम एक्ट में दर्ज किया मुकदमा

PM मोदी की कानपुर रैली में साजिश का बड़ा खुलासा, हिंसा के लिए आगजनी और तोड़फोड़, फिर वीडियो किया वायरल

नाम के पहले अक्षर से सरनेम, गली और बिजनेस तक सेम…जानें पीयूष जैन और पुष्पराज जैन की पूरी कुंडली

कानपुर:-न्यूज 18 लोकल पर मिलिए मोदी चाय वाले से,पीएम की सभी रैलियों में बेचते हैं चाय

उद्घाटन के बाद स्कूली बच्चे बने कानपुर मेट्रो के पहले यात्री, बोले दुनिया की सबसे बेस्ट मेट्रो

कानपुर की बेटी ने ही उद्घाटन के बाद पहली बार दौड़ाई मेट्रो, पीएम व सीएम को कराया सफर 

उद्घाटन के बाद कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने स्कूली बच्चे, बोले कानपुर मेट्रो दुनिया में सबसे बेस्ट

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Uttar pradesh news



Source link