Akhilesh Yadav and Yogi Modi Political attacks intensify UP Assembly Election nodelsp

admin

Akhilesh Yadav and Yogi Modi Political attacks intensify UP Assembly Election nodelsp



लखनऊ. यूपी के चुनाव (UP Election) में आमने-सामने जंग लड़ रहीं दो पार्टियों के नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग तेज हो रही है. एक तरफ से हमला होता ही है कि दूसरी तरफ से जवाबी वार भी हो जा रहा है. इस जंग में एक तरफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हैं तो दूसरी तरफ योगी-मोदी की जोड़ी है. इसमें बीच-बीच में अमित शाह भी अपने तीर छोड़ रहे हैं. जुबानी जंग अनोखे तंजों के साथ तीखी और मनोरंजक भी हो रही है.
मंगलवार को हरदोई में अमित शाह ने रैली के दौरान ABCD का फार्मूला पेश किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं के लिए ABCD का मतलब A- अपराध और आतंक, B- भाई और भतीजावाद, C- करप्शन और D- दंगा है.


उनके इस तीर का अखिलेश यादव ने तुरंत ही जवाब दे दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि ABCD का मतलब A – अब B- भाजपा C- छोड़ D- दी. अखिलेश ने ट्वीट करके कहा कि हाथरस, लखीमपुर, गोरखपुर, आगरा कांड जैसे अन्य कांडों की वजह से अब तो भाजपा के समर्थक भी भाजपा के ख़िलाफ़ खड़े होकर कह रहे हैं ABCD.


अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच तो जुबानी जंग चलती रहती है लेकिन, ताजा मामला एकदम अनोखा है. अखिलेश यादव अमूमन हर रैली में ‘चीलमजीवी’ शब्द का प्रयोग करते हैं. वे कहते हैं कि सीएम हाउस में धुंए के धब्बे दिख जायेंगे. उनके इस वार पर योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर में जबरदस्त पलटवार किया. उन्होंने कहा कि ये 12 बजे जगने वाले लोग अपनी जेब में बोतल लेकर घुमते हैं और वो भी स्वीडन का. बताने की जरूरत नहीं कि दोनों नेताओं ने एक दूसरे के लिए जनता से क्या कहना चाहा है.
इससे पहले पीएम मोदी ने मंत्र दिया था यूपी प्लस योगी बराबर उपयोगी (UP+YOGI=UPYOGI). उनके इस बयान के तत्काल बाद अखिलेश यादव ने हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि सीएम योगी यूपी के लिए उपयोगी नहीं है बल्कि अनुपयोगी है.
बात थोड़ी पुरानी भले हो गई लेकिन, वो भी इसी जंग का हिस्सा रही है. अमित शाह ने अपनी एक रैली में जैम का नारा दिया था. JAM का मतलब उन्होंने समझाते हुए कहा था कि हमारे लिए J – जनधन अकाउण्ट, A आधार कार्ड और M – मोबाइल फोन है, जबकि सपा के लिए J- जिन्ना, A- आजम खान और M – मुख्तार अंसारी है. योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच बाबा और बबुआ का किस्सा भी काफी प्रचलित रहा है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Chunav: BJP, कांग्रेस, सपा, बसपा, सभी का कहना- तय समय पर हों चुनाव, लेकिन…

UP Corona Update: फिर शुरू हुआ कहर, 24 घंटे में मिले 80 पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 392

UP chunav 2022: योगी-मोदी और अखिलेश के बीच जुबानी जंग, ट्विटर वार, जुमलों की बौछार

IT Raid: पीयूष जैन मामले में बड़ा खुलासा, परफ्यूम का पेमेंट लेने का नया तरीका, जानें कैसे करता था कारोबार

UP Chunav: योगी सरकार के ब्राह्मण मंत्रियों से क्यों मिले BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, क्या सौंपी जिम्मेदारी?

UP Chunav: Corona के चलते चुनाव होंगे या नहीं, जानिए आयोग क्या लेने जा रहा फैसला!

क्या है GRAP जिसे दिल्ली सरकार ने लागू किया, क्या यूपी में भी होगा, जानें इसकी एक-एक कैटेगरी

UP Weather Alert: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में रिमझिम बारिश, ओले गिरने का भी अलर्ट

UP Chunav: PM मोदी विकास के एजेंडे तो अमित शाह यात्राओं से साध रहे यूपी में ‘जनविश्वास’, यह है बीजेपी का ‘डबल’ गेम प्लान

UP के शिक्षामित्र, रसोइया व अनुदेशकों के लिए खुशखबरी, इस दिन सैलरी बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं CM योगी

Taste of Lucknow:-देखिए लखनऊ की गलियों का बेहतरीन जायका,खस्ता-छोला का ऐसा स्वाद आप को बना देगा दीवाना

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, UP Election Rally, UP Election Twitter Attack, UP news, Yogi adityanath



Source link