Salman khan fitness secrets salman khan workout plan alman khan’s 56 birthday brmp | 56 वां Birthday सेलिब्रेट कर रहे सलमान खान का ये है Fitness secret, जानें उनका डाइट प्लान

admin

Share



Salman khan fitness secrets: बॉलीवुड स्टार सलमान खान की पर्सनैलिटी देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाज नहीं लगा सकता है. सलमान आज 56 साल के हो गए हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के बावजूद वे कई यंग एक्टर्स को फिटनेस में मात देते हैं. सलमान फिट रहने के लिए रेगुलर वर्कआउट करते हैं और अपनी डाइट का भी विशेष ख्याल रखते हैं. सलमान फिटनेस के लिए बहुत सीरियस रहते हैं.
फिटनेस को लेकर सलमान ने एक बार कहा था कि उनकी परफेक्ट बॉडी और फिटनेस का राज हार्ड वर्क है. सलमान खान मानते हैं कि डिसिप्लिन और स्ट्रांग माइंड आपको मनचाही फिटनेस दिला सकता है. सोशल मीडिया पर सलमान अक्सर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो शेयर भी करते हैं.
नीचे जानिए सलमान खान की फिटनेस का राज (Know secret of Salman Khan fitness)
रोजाना 2-3 घंटे वर्कआउट करते हैंमीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके ट्रेनर राकेश उडियार बताते हैं कि सलमान खान एक्सरसाइज रूटीन के काफी स्ट्रिक्ट हैं. अगर वे शूटिंग पर नहीं हैं तो वे किसी भी हालत में एक्सरसाइज करना मिस नहीं करते, यह भी उनका फिटनेस सीक्रेट है. वह जिम में 2 से 3 घंटे वर्कआउट करते हैं. 
हफ्ते में 6 दिन एक्सरसाइज करते हैं सलमान खानसलमान खान सप्ताह में 6 दिन का उनका वर्कआउट रहता है और संडे को आराम करते हैं. तीन दिन लिफ्टिंग और तीन दिन कार्डियो करते हैं. कार्डियो सेशन 15 से 20 मिनट ट्रेडमिल करके शुरू करते हैं. इसके बाद ऐब्स रोल, ट्विस्ट, साइड प्लैंक इत्यादि करते हैं. वे वार्मअप में पुशअप, पुलअप्स, जंपिंग, स्केवेट्स करते हैं. 
ये है पूरे हफ्ते का वर्कआउट प्लानमीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान हफ्ते में सिर्फ 6 दिन एक्सरसाइज करते हैं और रविवार को रेस्ट करते हैं. वर्कआउट को वे 2 बॉडी पार्ट में करते हैं. जैसे, चेस्ट-ट्राइसेप्स, बैक-बाइसेप्स, शोल्डर-एब्स, लेग्स. वह स्लो कार्डियो भी करते हैं, जिससे उन्हें कार्डियोवैस्कुलर एक्टिविटी बढ़ाने में भी मदद मिलती है. 
सलमान खान का डाइट प्लानमीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान अपनी डाइट को लेकर बेहद सख्त रहते हैं. वे अंडे, मछली, दूध, सलाद आदि का सेवन करते हैं. नीचे जानिए…
ब्रेकफास्ट- लो फैट दूध के साथ 4 अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा
वर्कआउट से पहले- 2 अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा, एमिनो एसिड टैबलेट और प्रोटीन शेक
वर्कआउट के बाद- बादाम, ओट्स, तीन अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा, प्रोटीन बार
लंच में- सलाद के साथ सब्ज‍ियां, 5 रोटी
शाम का नाश्ता- प्रोटीन बार, बादाम और दूसरे नट्स
रात का खाना-  वेगन सूप, मछली या चिकन, दो अंडे का सिर्फ सफेद वाला हिस्सा
ये भी पढ़ें:  सुबह उठकर रोज करें ये 1 आसन, शरीर बनेगा लचीला, मिलेंगे ये 7 जबरदस्त लाभ, जानिए विधि
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​
WATCH LIVE TV



Source link