After perfume businessman one more raid in kannauj is going on nodns

admin

After perfume businessman one more raid in kannauj is going on nodns



कन्नौज. शहर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के काले धन पर आयकर विभाग की कार्रवाई चल ही रही थी कि इस बीच एक और व्यापारी पर छापे की कार्रवाई हो गई. खबर के अनुसार इत्र व्यापारी रानू मिश्रा के यहां छापा पड़ा है. अचानक पड़े इस छापे से व्यापारी सकते में है. बताया जा रहा है टीम ने रानू के घर को अंदर से बंद कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है. उधर, पीयुष जैन के घर पर अब भी डीजीआई के अधिकारी मौजूद हैं और वहां भी कार्रवाई चल रही है. खबर यह भी है कि शहर के अन्य कुछ इत्र व्यापारियों के घर पर भी छापे पड़ सकते हैं. पीयूष और रानू के यहां हो रही कार्रवाई के कारण अन्य सभी व्यापारी खासे परेशान नजर आ रहे हैं.
गौरतलब है कि पीयूष जैन कनौज के बड़े व्यापारियों में शुमार हैं. वे 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुम्बई में पीयुष का हैड आॅफिस है साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

इत्र व्यापारी पीयुष जैन के घर पर अब भी चल रही है कार्रवाई.

इनकम टैक्स को टैक्स चोरी के अलावा शेल कंपनियां बनाकर मोटी-रकम इधर-उधर करने के दस्तावेज मिले हैं. खबरों के अनुसार पीयूष जैन अखिलेश यादव के करीबी हैं. कहा जा रहा है कि उन्हीं के संरक्षण में इतना सबकुछ चल रहा था.
उधर, इस मामले के सामने आने के बाद से राजनीति भी बढ़ गई है. सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने ट्वीट कर लिखा है कि डबल इंजन की सरकार में लूट भी डबल हो गई. कानपुर का व्यापारी भी बीजेपी की हिस्सेदारी का ही आदमी है. बीजेपी का काला मन है इसीलिए वो जबरदस्ती व्यापारी को समाजवादी से जोड़ रही है. समाजवादी का व्यापारी के न इत्र से न बीजेपी के मित्र से कोई लेना देना नहीं. इससे पहले भाजपा के संबित पात्रा ने इस केस को लेकर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा था.

आपके शहर से (कन्नौज)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Business, Income tax



Source link