Nitin Gadkari and General VK Singh will inaugurate Delhi Meerut Expressway today nodark

admin

Nitin Gadkari and General VK Singh will inaugurate Delhi Meerut Expressway today nodark



नई दिल्‍ली/मेरठ. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) आज दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं, यूपी के मेरठ में होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री के साथ राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में नोएडा से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था. इसे चार चरणों में बनाया गया है. जबकि इस एक्‍सप्रेसवे पर करीब 9 हजार करोड़ की लागत आयी है. बता दें कि सराय काले खां से डासना तक 14 लेन की रोड बनाई गई है, जिसमें बीच की छह लेन एक्सप्रेसवे के लिए आरक्षित हैं. वहीं, एक्सप्रेसवे के किनारे दो-दो लेन का नेशनल हाईवे-9 है और फिर एनएच के बराबर में दो-दो लेन की सर्विस रोड है.
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण मेरठ में करेंगे. वहीं, वह दिल्‍ली से मेरठ तक सड़क मार्ग से मेरठ जाएंगे. इस दौरान सबसे पहले केंद्रीय मंत्री गाजियाबाद के डासना में 11 बजे इंटीग्रेटेड कमांड कन्ट्रोल रूम का लोकार्पण करेंगे. इस कंट्रोल रूम से एक्सप्रेसवे पर नजर रखी जाएगी. उसके बाद मेरठ, मुजफ्फरनगर और फिर हरिद्वार में नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यही नहीं, दिल्ली से मेरठ तक केंद्रीय मंत्री के सड़क मार्ग से जाने के वजह से पूरे एक्सप्रेसवे को न सिर्फ चमकाया जा रहा है बल्कि एक्सप्रेसवे से जुड़े अधूरे कामों को पूरा किया जा रहा है.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Delhi Meerut Expressway, MP Narendra Modi, Union Minister Nitin Gadkari



Source link