CM Yogi Adityanath orders probe into land purchase scam in Ayodhya nodss

admin

CM Yogi Adityanath orders probe into land purchase scam in Ayodhya nodss



लखनऊ. अयोध्या में लगातार नेताओं व अफसरों के रिश्तेदारों की ओर से जमीनों को खरीदने की बात को अब योगी सरकार ने गंभीरता से लेते हुए बड़ा आदेश जारी किया है. लगातार आ रही शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव राजस्व को जमीनों की खरीद संबंधी जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही इस संबंध में शासन को रिपोर्ट भी जल्द से जल्द सौंपने के आदेश दिए गए हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास अयोध्या में नेताओं और अफसरों के रिश्तेदारों की ओर से जमीन खरीदने को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. जिसके बाद उन्होंने अब निर्देश दे जल्द से जल्द जांच शुरू करने को कहा है.
वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रहा है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बीजेपी विधायकों, मेयर और उनके रिश्तेदारों पर जमीन खरीदने का अरोप लगाया था. साथ ही इस मामले की जांच करवाने की भी मांग की थी.
राम के नाम पर लूटवहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भगवान राम के नाम पर लूट चल रही है. उन्होंने कहा कि राम की अयोध्या में बीजेपी के लोग संपत्ति जमा कर रहे हैं और लूट मची हुई है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर के चारों तरफ बीजेपी के विधायकों, मेयर, उनके रिश्तेदारों और अधिकारियों ने संपत्ति जमा कर ली है. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ये जमीनें खरीदी गई हैं. उन्होंने कहा कि दलित भाइयों की जमीन भी ट्रस्ट के नाम करवाकर अधिकारियों को बेजी गई. वहीं बीजेपी के अयोध्या के मेयर के रिश्तेदार को जमीन बेची गई.
इन पर लगाया आरोपसुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी के विधायक, वेदप्रकाश गुप्ता, इंद्रप्रताप तिवारी, और गोसाइगंज के विधायक ने अयोध्या में जमीन खरीदी है. उन्होंने कहा कि इससे पहले बीजेपी के लोगों की ओर से राम मंदिर ट्रस्ट को बेची गई जमीन महंगी कीमतों पर बेच मुनाफा कमाया गया.
पूरी बीजेपी घोटाले में जुटीः संजय सिंहवहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर 5 मिनट के अंदर ही करोड़ाें रुपये की जमीन का घोटाला किया गया. पूरी बीजेपी ही राम मंदिर के नाम पर घोटाला करने में जुटी है. सुरजेवाला की तरह ही संजय सिंह ने भी आरोप लगाया कि मंदिर के आसपास अधिकारियों, बीजेपी विधायकों, उनके रिश्तेदारों और मेयर ने जमीनें खरीदी हैं. सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही जमीनों की खरीद फरोख्त शुरू हुई. साथ ही दलितों की जमीन भी ट्रस्ट के नाम करवाने के बाद खरीदी गईं. संजय सिंह ने मांग की कि पूरे मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में एसआईटी करे, या फिर सीबीआई इस मामले को देखे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Chunav से पहले सरकार का बड़ा फैसला, अयोध्या में नेता, अफसरों और उनके रिश्तेदारों ने खरीदी जमीन! अब होगी जांच

Sunrise Over Ayodhya: कोर्ट ने दिखाई सख्ती, विवादित किताब को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर FIR के आदेश

इस खास चावल से बदल जाएगी UP की किस्मत, चंदौली और वाराणसी में आए चौंकाने वाले परिणाम

अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और एक बेटी हुईं कोरोना संक्रमित, डिप्टी CMO ने की पुष्टि

कहीं आपकी सर्दी की छुट्टियों पर न फिर जाए पानी, देखें UP-Uttarakhand के लिए क्या है मौसम को लेकर भविष्यवाणी

दीवार पिक्चर के डायलॉग की तर्ज पर प्रियंका गांधी ने कहा- मेरे पास बहनें हैं, और फिर कुछ ऐसे साधा PM नरेंद्र मोदी पर निशाना 

UP चुनाव में PM मोदी ने लगाया ‘MDH’ का तड़का, यह है योगी की फिर से वापसी का प्लान

यूपी में फिर सिर उठाने लगा कोरोना, एक दिन में 23 केस मिलने से हड़कंप, योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

UP Chunav: 50 लाख गन्ना किसानों को साधने में जुटी योगी सरकार, 10 रुपये बोनस देने की तैयारी!

UP Chunav 2022 से पहले पीएम मोदी के इस कदम का अख‍िलेश यादव ने क‍िया समर्थन, जानें क्या

UP Chunav: मोदी के इस मास्टरस्ट्रोक से पूरा होगा 2022 का मिशन? 21 का दांव 22 में BJP को कैसे पहुंचाएगा फायदा, जानें रणनीति

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi Aditya Nath, Ram Mandir ayodhya



Source link