Poor father sought death from the government for sick son nodelsp

admin

Poor father sought death from the government for sick son nodelsp



कुशीनगर. कुशीनगर में एक अभागा पिता अपने ही इकलौते बेटे की इच्छा मृत्यु मांगने को मजबूर है. उसका बेटा पिछले तीन महीनों से असहनीय दर्द से तड़प रहा. युवक अपने पिता की बेचारगी नहीं देख पा रहा है. उसने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से फेफड़ा बदलवाने या फिर मौत देने की गुहार लगाई है. युवक के दोनों फेफड़े खराब होने के बाद डॉक्टरों ने फेफड़ा लगाने की सलाह दी है, जिसमें 60 से 70 लाख रुपया खर्च आने की संभावना है. इलाज में अपनी सारी जमा पूंजी गंवा चुका पिता अब अपने बेटे को लेकर पडरौना नगर स्थित अपने किराए के मकान में आकर मौत की उल्टी गिनती गिन रहा है.
बेटे का दर्द देख पिता की आंखों से गिर रहे आंसू उसके दर्द को बयां कर रहे हैं. हैरत की बात यह है की बेहद मुफलिसी में जी रहे इस परिवार को आयुष्मान कार्ड भी नहीं हैं. एक बेबस पिता की आवाज को हुक्मरानों ने अनसुना कर दिया है. कुशीनगर के पडरौना नगर के रहने वाले राकेश श्रीवास्तव की तीन संतानों में अंकुर सबसे छोटा है. दोनों पुत्रियों की शादी करने के बाद राकेश की माली हालत खराब हो गई. राकेश का सबसे छोटा बेटा काफी समझदार होने के कारण अपने पिता का सहारा बनना चाहता था. पडरौना के उदित नारायण डिग्री कॉलेज से स्नातक करने के बाद उसने अहमदाबाद स्थित माया एकेडमी ऑफ एडवांस सिनेमेटिक्स इंस्टीट्यूट में एनिमेशन ग्राफिक डिजाइन कोर्स में दाखिला लिया. एडमिशन लेने के तीन महीने बाद ही अंकुर की अचानक तबियत खराब हुई, जिसके बाद उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.
परिजनों के पहुंचने पर अंकुर को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराने का प्रयास किया, लेकिन वहां जगह न होने के कारण इलाज नहीं हो पाया. अपने कलेजे के टुकड़े की जान बचाने को लेकर दर दर भटक रहे राकेश मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान उनकी सारी जमा पूंजी खत्म हो गई. इलाज के लिए डाक्टरों ने और रुपए की मांगा की तो राकेश की हिम्मत जवाब दे गई. इसके बाद डॉक्टरों ने अंकुर को राष्ट्रीय क्षय एवम स्वसन संस्थान दिल्ली भर्ती कराने की सलाह दी. डॉक्टरों ने फेफड़ा सिकुड़ने की बात कही.
डॉक्टरों ने अंकुर का फेफड़ा बदलवाने या फिर घर ले जाने की सलाह दी. डॉक्टरों के अनुसार फेफड़ा बदलवाने के लिए 60 से 70 लाख रुपया खर्च आएगा. अंकुर के इलाज में पहले ही सब कुछ गवां चुके राकेश अपने बेटे अंकुर के इलाज में इतनी भारी भरकम रकम सुनने के बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. चारों तरफ से निराश होने के बाद राकेश अपने बेटे को लेकर पडरौना आ गए.
अब उन्हें या तो ईश्वर का भरोसा है या फिर सरकार का. राकेश आपने बुढ़ापे के सहारे को जीवित रखने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से इलाज कराने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है की अब उन्हें अपने बेटे का कष्ट बर्दाश्त नहीं हो रहा है. वे कहते हैं, या उसका इलाज कराया जाए या फिर उसे इच्छा मृत्यु दे दी जाए.

आपके शहर से (कुशीनगर)

उत्तर प्रदेश

बेटे के दर्द से टूटे पिता की गुहार: अब सहन नहीं होता, इलाज करादो या इच्छा मृत्यु दे दो सरकार!

UP Election: आज सपा में शामिल होगा बाहुबली हरिशंकर तिवारी का परिवार, BJP MLA भी करेंगे साइकिल की सवारी

UP Chunav: बीजेपी और RPI मिलकर चलाएंगी सपा पर बुलडोजर, देश को मोदी की जरूरत- रामदास आठवले

Kushinagar: कबीर आश्रम में रहने वाली साध्वी की निर्मम हत्या से मचा हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार

UP: कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आज से शुरू होगी घरेलू उड़ान, दिल्ली से आएगी पहली फ्लाइट

Kushinagar Airport: 26 नवंबर को दिल्ली के होगी पहली उड़ान, जानें कहां-कहां के लिए ले सकते हैं फ्लाइट

स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, कहा- अखिलेश ने कागजों में काम किए, CM योगी ने धरातल पर उतारा

कुशीनगर पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया तीखा हमला, अमित शाह के JAM की नई परिभाषा भी बताई

UP elections: अखिलेश यादव ने कुशीनगर में कहा – सपा सरकार बनी, तो तीनों कृषि कानून खत्म

Kushinagar: पत्नी ने मछली बनाने से किया इनकार, पति ने डंडे से पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

UP News Live Updates: अनुराग भदौरिया बोले- बीजेपी महंगाई पर ‘खंजर से मरहम’ लगाने की कर रही है कोशिश

उत्तर प्रदेश

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Euthanasia, Father asked for death for son, Kushinagar news, Rakesh Srivastava euthanasia, Up news live today



Source link