Fans are not entered in the first test match against India vs South Africa because of virus | भारत-साउथ अफ्रीका मैच से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, इस वजह से नहीं होगी उनकी एंट्री

admin

Share



नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया अभी से साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है, लेकिन उससे पहले दर्शकों के लिए एक बुरी खबर आई है, फैंस की एंट्री पहले टेस्ट मैच में नहीं होगी. आइए जानते हैं उस कारण को जिसकी वजह से दर्शक पहले टेस्ट मैच को देखने मैदान पर नहीं जा पाएंगे. 
इस वजह से नहीं हो रही फैंस की एंट्री 
रत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहा पहला टेस्ट दर्शकों के बिना खेला जायेगा क्योंकि कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के प्रसार के कारण मेजबान क्रिकेट बोर्ड टिकट नहीं बेच रहा है. अफ्रीकी भाषा के साप्ताहिक अखबार ‘रिपोर्ट ’के हवाले से प्रसिद्ध वेबसाइट ने कहा कि कोरोना पाबंदियों के चलते सरकार ने 2000 प्रशंसकों को ही प्रवेश की अनुमति दी है जिसके कारण कुछ खास लोग ही स्टेडियम में मैच देख सकेंगे. 
दूसरे टेस्ट पर भी संकट के बादल 
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से खेला जाना है, जिसके लिए भी टिकटों की ब्रिकी नहीं हो रही है. स्टेडियम के ट्विटर अकाउंट पर कहा गया, ‘भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है.  अभी स्पष्ट नहीं है कि दर्शकों को प्रवेश दिया जायेगा या नहीं, समय आने पर घोषणा की जायेगी. दक्षिण अफ्रीका में पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमण के मामले बढे हैं. इसके चलते घरेलू टूर्नामेंट चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी मैच स्थगित कर दिए गए. भारतीय टीम 16 दिसंबर को यहां पहुंचने के बाद से रिसॉर्ट में रूकी है जो पूरा उसके लिए बुक है. तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में होगा
दिग्गज खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी 
बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया गया था. चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है. बुमराह और शमी के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. साउथ अफ्रीका की पिचें फास्ट बॉलर्स को बहुत ही ज्यादा मदद करती हैं ऐसे में ये दोनों गेंदबाज कहर मचा सकते हैं. 
साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम:
विराट कोहली (कप्तान),  केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रियांक पांचाल. 
स्टैंडबाय: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला.



Source link