लखनऊ सुपर जाएंट्स में कौन होगा रिटेन? सामने आए 5 नाम, जानकर हो जाएंगे हैरान| Hindi News

admin

लखनऊ सुपर जाएंट्स में कौन होगा रिटेन? सामने आए 5 नाम, जानकर हो जाएंगे हैरान| Hindi News



IPL 2025: आईपीएल 2025 का खुमार भारत में छा चुका है. फैंस को रिटेंशन लिस्ट का इंतजार है जो सभी टीमें 31 अक्टूबर तक पेश कर देंगी. इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को लेकर बड़ी खबर देखने को मिली है. 5 ऐसे खिलाड़ियों के नाम चर्चा में हैं जिनपर लखनऊ की टीम दांव खेल सकती है. केएल राहुल को लेकर बैड न्यूज देखने को मिली है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ की टीम राहुल को रिलीज करने का प्लान बना रही है.
3 सीजन से कप्तानी कर रहे राहुल
केएल राहुल पिछले 3 सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. 2 सीजन शानदार रहे लेकिन आईपीएल 2024 में राहुल को कप्तानी पर सिर झुकाने पर मजबूर होना पड़ा. यहां तक टीम के मालिक संजीव गोयनका ऑन कैमरा राहुल पर भड़कते दिखे थे. मुद्दा तूल पकड़ा और जमकर चर्चा हुई लेकिन कुछ समय बाद यह मामला थम गया. लेकिन अब इस मुद्दे को फिर हवा मिल सकती है क्योंकि लखनऊ की टीम शायद की केएल राहुल को रिटेन करे. 
ये दो खिलाड़ी होंगे शामिल
ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल LSG की रिटेंशन लिस्ट में नहीं हैं. मयंक यादव और निकोलस पूरन को लखनऊ की टीम रिटेन कर सकती है. इस लिस्ट में रवि बिश्नोई भी शामिल होंगे. वहीं अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर आयुष बदोनी और मोहसिन खान की बल्ले-बल्ले हो सकती है.
किसको मिलेंगे कितने पैसे?
रिटेंशन लिस्ट जारी होने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर है. इस दिन इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि लखनऊ की टीम किसे रिटने करेगी किसे नहीं. हालांकि, इन पांच प्लेयर्स को फ्रेंचाइजी की तरफ से कितने पैसे दिए जाएंगे यह अभी तक सफ नहीं हुआ है. लेकिन अंदाजे के मुताबिक एलएसजी की 120 करोड़ की पर्स में से 51 करोड़ घट सकते हैं. रिटेंशन लिस्ट में शामिल प्लेयर्स में सबसे ज्यादा रकम पूरन को मिलने की संभावना जताई जा रही है.



Source link