मोबाइल के 5G टॉवर से भी तेज था नेटवर्क, लाखों करते थे खर्च, ऐसा हुआ खुलासा, नहीं होगा यकीन

admin

मोबाइल के 5G टॉवर से भी तेज था नेटवर्क, लाखों करते थे खर्च, ऐसा हुआ खुलासा, नहीं होगा यकीन

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो सिर्फ मोबाइल के 5G टावर में लगे उपकरणों को चुराता था. इसे चोरी कर महाराष्ट्र में बेचता था. पुलिस ने गिरोह के 8 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. लालगंज पुलिस ने चोरों के अन्तर्राज्यीय गिरोह को पकड़ा है जो एमपी, यूपी, बिहार और महाराष्‍ट्र में सक्रिय था. यह गिरोह मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चन्दौली, प्रयागराज में लगे मोबाइल टावर को अपना निशाना बनाता था. गिरोह के सदस्य टावर में लगे 5G उपकरण जिसमें कार्ड और केबल की चोरी करते थे.

पुलिस ने बताया कि चोरों के पास से दो कार्ड बरामद किया गया है जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है. इसके अलावा 6 मॉड्यूल  सिस्टम भी बरामद किया है. यह लोग चोरी करने के बाद इसे महाराष्ट्र में बेच देते थे. गिरोह के सभी चोर मिर्ज़ापुर के अलग-अलग थानाक्षेत्र के रहने वाले है. इनमें संदीप पटेल, राम बाबू, रामराज, सोहन लाल, सतीश उर्फ बुल्लू पटेल, योगेश चन्द, कमलेश पटेल और मनोज कुमार शामिल है.

ये भी पढ़ें: ट्रिक से घर के बाहर बुलाया, कन्‍फर्म किया नाम, फिर कहा- यू आर अंडर अरेस्‍ट, CBI एक्‍शन से मचा हड़कंप

तमंचा, कारतूस और चाकू समेत अन्‍य हुआ बरामदथाना लालगंज, थाना सन्तनगर, एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अभियुक्तों के कब्जे से 5जी नेटवर्क से सम्बन्धित उपकरण 2 अदद अजना कार्ड, 6 अदद माड्यूल सिस्टम, 4 अदद सिपरी केबल व चोरी के सामानों की बिक्री का 10,000 रूपये तथा घटना में प्रयुक्त 4 अदद मोटर साइकिल, 2 अदद अवैध तमंचा (315 बोर) मय कारतूस व चाकू बरामद किया गया. घटना में प्रयुक्त उपरोक्त मोटर साइकिलों (बिना नम्बर प्लेट) को 207 एम.वी. एक्ट में सीज किया गया. उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना लालगंज पुलिस द्वारा नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: एक टिकट से हरियाणा और पंजाब में हड़कंप… रोडवेज बसों में कट रहे धड़ाधड़ चालान, आखिर मामला है क्या

यूपी से लेकर महाराष्‍ट्र तक फैला था इनका नेटवर्कपूछताछ में बताया गया कि हम लोगो का एक संगठित गिरोह है, जो 5G नेटवर्क टावरों से 5जी नेटवर्क में प्रयुक्त उपकरणों की चोरी कर पार्सल पैक कर प्राइवेट बस के माध्यम से नागपुर (महाराष्ट्र) अपने अन्य साथियों को भेज देते है तथा गूगल पे के माध्यम से अपने खातो में पैसे मंगाकर आपस में बांट लेते हैं. घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिलों को चोरी के पैसे से ही खरीदा गया है . हम लोग जनपद मीरजापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चन्दौली, प्रयागराज में करीब 50 से ऊपर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है.
Tags: 5G network, Crime News, Mirzapur City News, Mirzapur crime news, Mirzapur news, Mirzapur News Today, Mirzapur Police, Mobile tower, UP news, UP policeFIRST PUBLISHED : October 27, 2024, 21:23 IST

Source link