रील्स के चक्कर में बांदा के चार नाबालिगों ने पकड़ी पंजाब की ट्रेन, फेल हो गया उनका ये प्लान

admin

रील्स के चक्कर में बांदा के चार नाबालिगों ने पकड़ी पंजाब की ट्रेन, फेल हो गया उनका ये प्लान

बांदा: आज के इस दौर में बच्चों से लेकर बड़ों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेमस होने का शौक काफी है. इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं. एक ऐसा ही मामला यूपी के बांदा जिले से सामने आया है जहां रील बनाने के लिए डांस सीखने के चक्कर में चार नाबालिक बच्चों ने लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ ली और बांदा से जा पहुंचे कानपुर.

हालांकि, कानपुर पहुंचे नाबालिग रेलवे पुलिस की पकड़ में आ गए थे. पूरा मामला बांदा जिले के बबेरू थाना क्षेत्र का है जहां चार किशोर रील बनाने के लिए डांस सीखने के चक्कर में घर से भाग निकले. यह चारों नाबालिक बच्चे पंजाब जाकर डांस सीखना चाहते थे लेकिन घर वाले उन्हें मना करते थे. माता-पिता की बात न मानते हुए चारों नाबालिक बच्चे पंजाब जाने वाली ट्रेन में बैठकर निकल गए. परिजनों की शिकायत के बाद चारों को कानपुर सेंट्रेल स्टेशन में पंजाब जाने वाली ट्रेन में बरामद कर लिया गया. बता दें कि यह चारों बच्चे बीते 25 अक्टूबर 2024 को घर से निकले थे.

छात्रवृत्ति निकालने घर से निकले थे बच्चे बता दें कि बांदा जिले के कस्बा बबेरु के पांच बच्चे इण्डियन बैंक की शाखा में छात्रवृत्ति निकालने गए थे. इनमें से एक बच्ची थी जो अपने घर लौट आई लेकिन बाकी चार बच्चे शाम तक घर नहीं पहुंचे. बच्चों के घर न लौटने पर चिंतित परिजनों ने इसकी सूचना थाना बबेरु में दी. सूचना मिलते ही बबेरु क्षेत्राधिकारी सौरभ सिंह के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक बलराम सिंह ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी और कंट्रोल रूम, जीआरपी, रेलवे हेल्पलाइन और चाइल्ड केयर हेल्पलाइन को भी सतर्क किया. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए जिनमें बच्चों के कानपुर की ओर जाने की पुष्टि मिली.

पुलिस ने बच्चों को किया बरामदपुलिस की तत्परता से की गई कार्रवाई के तहत देर रात चारों बच्चों को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से उस ट्रेन में बरामद कर लिया गया जो पंजाब जा रही थी. बाद में इन बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष प्रस्तुत किया गया और उनकी काउंसलिंग की गई. बच्चों ने बताया कि वे रील बनाने के लिए डांस सीखने पंजाब जा रहे थे.

अपर एसपी ने दी जानकारीबांदा अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज और नरैनी क्षेत्राधिकारी अंबुजा त्रिवेदी ने बच्चों से बातचीत कर उन्हें समझाया कि वे पढ़ाई पर ध्यान दें और अपने व्यक्तित्व के विकास के लिए स्थानीय स्तर पर को-सर्कुलर गतिविधियों में हिस्सा लें. इसके साथ ही किसी तरह की समस्या हो तो वे महिला बीट आरक्षी या डायल-112 पर संपर्क कर सकते हैं.
Tags: Banda News, Local18, Up news today hindi, UP news updatesFIRST PUBLISHED : October 27, 2024, 23:10 IST

Source link