Irfan Pathan got angry at the seniors of Team India gave advice after losing the series Ind vs NZ Ind vs Aus | ‘अगले तीन महीने…’, टीम इंडिया के सीनियर्स पर फूटा पूर्व क्रिकेटर का गुस्सा, सीरीज हारने पर दे दी नसीहत

admin

Irfan Pathan got angry at the seniors of Team India gave advice after losing the series Ind vs NZ Ind vs Aus | 'अगले तीन महीने...', टीम इंडिया के सीनियर्स पर फूटा पूर्व क्रिकेटर का गुस्सा, सीरीज हारने पर दे दी नसीहत



India vs New Zealand Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय क्रिकेट में तूफान आया हुआ है. रोहित शर्मा की टीम की लगातार आलोचना हो रही है. भारत 12 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज हारा है. टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड से घरेलू मैदान पर सीरीज हारी है. इसके बाद क्रिकेट एक्सपर्ट, पूर्व क्रिकेटर और फैंस काफी नाराज हैं. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज काफी अहम होने वाली है.
इरफान पठान ने किया ट्वीट
पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने एक्स पर न्यूजीलैंड की तारीफ करते हुए भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन पर चिंता व्यक्त की. अपने ट्वीट में पठान ने न्यूजीलैंड की प्रभावशाली उपलब्धि की सराहना की. उन्होंने टीम इंडिया के भीतर चिंतन और सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया. पठान ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का नाम लिए बिना यह भी कहा कि आने वाले तीन महीने भारत के सीनियर खिलाड़ियों के लिए काफी अहम हैं.
ये भी पढ़ें: इस खिलाड़ी के लिए निकल रहा वक्त, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में फेल होते ही खत्म हो जाएगा टेस्ट करियर!
पठान ने क्या कहा?
पठान ने कहा, ”भारतीय धरती पर सीरीज जीतने के लिए न्यूजीलैंड अच्छी तरह से खेला. टीम इंडिया के लिए बहुत कुछ सोचने की जरूरत है. सीनियर खिलाड़ियों को कदम बढ़ाना होगा और खेल के अंतिम प्रारूप में प्रदर्शन करना होगा. अगले तीन महीने उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे.” न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट में विराट कोहली ने 88 और रोहित शर्मा ने 62 रन बनाए. अश्विन ने 6 और जडेजा ने 6 विकेट लिए हैं.
 
Well done, New Zealand, on winning the series on Indian soil! For Team India, there’s a lot to reflect on. Senior players need to step up and deliver in the ultimate format of the game. The next three months will be crucial for them.
— Irfan Pathan (@IrfanPathan) October 26, 2024
 
ये भी पढ़ें: ​सीरीज हारने पर गौतम गंभीर का पुराना Video वायरल, कभी की थी रवि शास्त्री की बुराई, अब पूर्व कोच ने ही किया बचाव
WTC Final पर सबकी नजरें
लगातार दो टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब मुंबई टेस्ट पर सबकी नजरें हैं. भारत के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बचे हुए 6 टेस्ट मैचों में 4 जीतने हैं. इनमें से एक टेस्ट मैच न्यूजीलैंड और 5 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने हैं. भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहले स्थान पर है. टीम इंडिया लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है. उसे दोनों बार हार का सामना करना पड़ा. 2021 में न्यूजीलैंड और 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली थी. भारत को लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचना है तो उसे अब चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा.



Source link