Gautam Gambhir old video viral losing series when he criticized Ravi Shastri now former coach defended him | सीरीज हारने पर गौतम गंभीर का पुराना Video वायरल, कभी की थी रवि शास्त्री की बुराई, अब पूर्व कोच ने ही किया बचाव

admin

Gautam Gambhir old video viral losing series when he criticized Ravi Shastri now former coach defended him | सीरीज हारने पर गौतम गंभीर का पुराना Video वायरल, कभी की थी रवि शास्त्री की बुराई, अब पूर्व कोच ने ही किया बचाव



Gautam Gambhir Old Video Viral Ravi Shastri: भारतीय क्रिकेट टीम के साथ गौतम गंभीर के कोचिंग कार्यकाल की शुरुआत काफी उतार-चढ़ाव भरी रही. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. भारत 12 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज हारा है. इससे पहले गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया 27 साल बाद श्रीलंका के खिलाफ कोई वनडे सीरीज हारी थी. बेंगलुरु के बाद पुणे में मिली हार ने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर गंभीर फैंस के निशाने पर आ गए. 
गंभीर ने की थी शास्त्री की बुराई
गंभीर का एक वीडियो लोग काफी शेयर कर रहे हैं जिसमें वह पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री की बुराई कर रहे हैं. खास बात यह है कि अब शास्त्री ने ही सीरीज में हार के बाद उनका बचाव किया है. दरअसल, इस वीडियो में गंभीर ने शास्त्री की उनके करियर की उपलब्धियों पर कठोर सवाल उठाए थे. अब लोग उस वीडियो को शेयर करते टीम इंडिया के हेड कोच से यही सवाल पूछ रहे हैं. दरअसल, शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा था कि यह विदेश में अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है.
ये भी पढ़ें: Explained: न्यूजीलैंड से हारने के बाद WTC Final में कैसे पहुंचेगा भारत? ये हैं 9 टीमों के समीकरण
गंभीर ने क्या कहा था?
गंभीर ने न्यूज 18 को दिए एक पुराने इंटरव्यू में कहा, ”मुझे यकीन है कि जिन लोगों ने कुछ नहीं जीता है, वे इस तरह के बयान देते हैं. मुझे नहीं पता कि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में विश्व चैंपियनशिप जीतने के अलावा अपने करियर में क्या हासिल किया है. मुझे नहीं लगता कि वह विदेशी सीरीज जीत का हिस्सा थे. अगर आपने खुद कुछ नहीं जीता है, तो आप इस तरह का बयान देते हैं. मुझे यकीन है कि लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया होगा. मुझे यकीन है कि उन्होंने पर्याप्त क्रिकेट नहीं देखा होगा. अगर उन्होंने पर्याप्त क्रिकेट देखा होता, तो वह ऐसा बयान नहीं देते.”
 
Man threw shades at every winner in Indian cricket even oldies like Shastri and teammates like Dhoni only to end up losing ODI series against Srilanka and test series at home after 12 years within 6 months of taking up the job.  pic.twitter.com/PYUKut1rAy
—  (@CaughtAtGully) October 26, 2024
 
ये भी पढ़ें:  नहीं टूटी उम्मीद…अभी भी टीम इंडिया में शामिल हो सकता है यह खूंखार बॉलर, ऑस्ट्रेलिया में मचाएगा गदर
शास्त्री पर उठाए थे सवाल
गंभीर ने कहा, “यह बहुत बचकाना था. अगर आप 4-1 से जीत भी जाते, तो भी आप यह नहीं कहते कि यह विदेश में दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है. आप फिर भी विनम्र बने रहते और कहते कि हम इसे आगे ले जाना चाहते हैं. हम आगे बढ़ना चाहते हैं, हम सुधार करते रहना चाहते हैं. आप यह नहीं कहते कि यह विदेश में अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है. यह बचकाना है. मुझे यकीन है कि लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया होगा. मैं अन्य लोगों के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैंने इसे गंभीरता से नहीं लिया क्योंकि यह बहुत ही अपरिपक्व बयान था.”
 
Ravi Shastri behaved like a gentleman, compare it to Gambhir comments on Shastri !! pic.twitter.com/n9uwRinujH
— Gss (@Gss_Views) October 26, 2024
 
ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज हारने के बाद तुरंत एक्शन में आए कोच गौतम गंभीर, टीम इंडिया के लिए अचानक लिया ये बड़ा फैसला
शास्त्री ने ऐसे किया गंभीर का बचाव
रवि शास्त्री ने 2017 से 2021 तक भारत के मुख्य कोच के रूप में काम किया. टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाई. एक ऐसी उपलब्धि जो पहले किसी भी भारतीय टीम ने हासिल नहीं की थी. गौतम गंभीर ने इस साल की शुरुआत में राहुल द्रविड़ की जगह ली. गंभीर का कॉन्ट्रैक्ट साढ़े तीन साल का है जो दिसंबर 2027 तक चलेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में जब टीम इंडिया हारी तो कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री ने कहा, ”उन्होंने अभी कार्यभार संभाला है. इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग वाली टीम को कोच होना आसान नहीं है. यह उनके कोचिंग करियर की शुरुआत है. वह जल्द सीख जाएंगे.”




Source link