MS Dhoni Describes How His Friends Lost Hope During The T20 WC 2024 Final says I Was The Only One video watch | दोस्त चले गए फिर…टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में धक-धक कर रहा था धोनी का कलेजा, माही ने किया बड़ा खुलासा

admin

MS Dhoni Describes How His Friends Lost Hope During The T20 WC 2024 Final says I Was The Only One video watch | दोस्त चले गए फिर...टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में धक-धक कर रहा था धोनी का कलेजा, माही ने किया बड़ा खुलासा



MS Dhoni T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 साल बाद खिताब जीता. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतने की बात करें तो कोई फैन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं भूल सकता. उनके नेतृत्व में भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था.
क्या धोनी भी थे नर्वस?
हाल ही में एक ब्रांड के प्रमोशनल इवेंट में धोनी से टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के रोमांचकारी क्षणों के बारे में पूछा गया. उनसे पूछा गया कि क्या वह भी मैच देख रहे थे और क्या वह भी नर्वस थे? इस पर धोनी के जवाब ने सबका दिल जीत लिया. माही ने बताया कि वह उस मुकाबले के दौरान क्या कर रहे थे और उनका रिएक्शन कैसा था.
धोनी के दोस्तों ने छोड़ दिया था साथ
धोनी ने कहा, ”हम घर पर थे. कुछ दोस्त आए थे. जिस तरह से दूसरी पारी चल रही थी, ज्यादातर दोस्त बाहर चले गए थे. उन्होंने मुझसे कहा- यह हो गया, हमारे साथ बाहर आओ. मैंने उनसे कहा कि क्रिकेट में जब तक कुछ नहीं होता, तब तक कुछ नहीं होता. उनमें से किसी को भी विश्वास नहीं था, यहां तक ​​कि मुझे भी सवाल था लेकिन अंदर ही अंदर मैं पूछ रहा था कि अब क्या होना चाहिए.”
ये भी पढ़ें: 45 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त…यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, गावस्कर-यूसुफ और क्लार्क के क्लब में शामिल
धोनी को था टीम इंडिया पर भरोसा
धोनी ने आगे कहा, “मुझे विश्वास था कि उनके बल्लेबाज दवाब के पलों में थोड़े हल्के थे. एक समय था जब वे आगे बढ़ रहे थे लेकिन जब दांव बहुत अधिक था और यह बहुत महत्वपूर्ण था, तो आपको एक मौका मिलता है और आप इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं. मुझे लगता है कि हमने ऐसा किया और हमने ट्रॉफी जीती. मैदान पर लड़कों को बड़ी बधाई क्योंकि इस तरह की ऊर्जा, प्रेरणा और विश्वास की जरूरत थी. परिणाम चाहे जो भी हो, जब तक वे जीत नहीं जाते, हमें खेल को आगे बढ़ाते रहना चाहिए और यही रवैया था.”
 

 
ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने स्पिन को हथियार बनाकर जीती सीरीज, इंग्लैंड के उड़ाए चिथड़े, 39 विकेट लेकर इस जोड़ी ने पलटी बाजी
मैच में क्या हुआ था?
बता दें कि भारत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी की थी. विराट कोहली ने टीम के लिए बल्लेबाजी की अगुवाई की और 59 गेंदों में 76 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. अक्षर पटेल ने 31 गेंदों में 47 रन बनाकर उनका साथ दिया और भारत ने अपने 20 ओवरों में 176/7 का सम्मानजनक स्कोर बनाया. साउथ अफ्रीका ने पीछा करते हुए अच्छा काम किया और छह विकेट रहते 28 गेंदों में 27 रन का समीकरण था. इसी स्तर पर ज्यादातर भारतीय प्रशंसकों ने सोचा कि मैच चला गया है और उन्होंने खेल को देखना बंद कर दिया. हालांकि, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह की वापसी कराई और भारत ने सात रनों से मैच जीतकर अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता.



Source link