0, 0, 0, 0, 0, 0, 0… मिनटों में पूरी टीम का हो गया सफाया, 7 बैटर्स का नहीं खुला खाता| Hindi News

admin

0, 0, 0, 0, 0, 0, 0... मिनटों में पूरी टीम का हो गया सफाया, 7 बैटर्स का नहीं खुला खाता| Hindi News



Unique Records of Cricket: क्रिकेट के खेल में कई अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स देखने को मिलते हैं. लेकिन वनडे क्रिकेट में एक ऐसा कारनामा हो गया है जिसपर विश्वास करना भी मुश्किल है. ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप के एक मुकाबले में 8 बल्लेबाज एक रन पर ढेर हो गए. पूरी की पूरी टीम महज 53 रन के स्कोर पर सिमट गई. विरोधी टीम ने महज 51 गेंद में मुकाबले को अपने नाम कर लिया. 
7 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता
शर्मनाक रिकॉर्ड वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से बना है. पहले बैटिंग करने उतरी यह टीम महज 53 के स्कोर पर सिमट गई. मजे की बात ये है कि इस टीम के ओपनर्स ने मिलकर 52 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 8 बल्लेबाज मिलकर महज 1 रन बनाने में कामयाब हो सके. 2 विकेट खोकर टीम का स्कोर 52 था और 53 रन पर पूरी टीम ढेर हो गई. 7 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला.
2 गेंदबाजों ने किया चमत्कार
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां महज 2 गेंदबाजों ने मिलकर उड़ा दीं. बिली स्टेनलेक और ब्यू वेबस्टर नाम के बॉलर्स ने घातक गेंदबाजी से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसा दिया. वेबस्टर की तेज गेंदबाजी आग के गोलों की तरह साबित हुई. उन्होंने अपने 6 ओवर के स्पेल में महज 17 रन खर्चे और 6 विकेट अपने नाम किए. दूसरी ओर स्टेनलेक ने 43 गेंदों पर 12 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. 
 ये भी पढ़ें… PAK vs ENG: मूछों पर ताव.. खून से रंगी टी-शर्ट, बीच मैच में लहूलुहान हुआ पाक का ‘गब्बर’, फिर भी उधेड़ी इंग्लैंड की बखिया
38 गेंद खेल पाए 8 बल्लेबाज 
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 8 बल्लेबाज महज 38 गेंदो का सामना ही कर पाए. ट्विस्ट अभी खत्म नहीं हुआ था, 54 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तस्मानिया की टीम ने महज 51 गेंद में ही टारगेट को हासिल कर लिया. हालांकि, इस टीम को भी 3 झटके लगे थे. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में कुछ इंटरनेशनल प्लेयर्स भी शामिल थे. इससे पहले भी इस टीम पर 59 के स्कोर का धब्बा था. लेकिन इस टीम ने यह 1969 में बनाया था.



Source link