घर में नहीं महीने भर का राशन, करोड़ों का टैक्स हो गया बकाया, जीरो गिनते-गिनते थक गया शख्स…

admin

घर में नहीं महीने भर का राशन, करोड़ों का टैक्स हो गया बकाया, जीरो गिनते-गिनते थक गया शख्स...

बरेली : अगर कोई शख्स आपसे नौकरी देने का नाम पर आपके डॉक्यूमेंट की मांग करे तो सावधान हो जाइए. कहीं ऐसा न हो कि आपके डॉक्यूमेंट का मिसयूज़ हो जाए. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि क्‍योंक‍ि बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन आपके होश उड़ जाएंगे. होश क्‍या उड़ जाएंगे, बेहोश हो जाएंगे. यहां एक व्यक्ति के डॉक्यूमेंट से फर्जी फर्म बना ली गई. मामले का खुलासा तब हुआ, जब उसके पास 2 अरब 32 करोड़ का नोटिस आ गया. आइये जानते हैं पूरा मामला डिटेल में…

नौकरी लगवाने के बहाने ठगों ने फूल मियां से दस्तावेज लेकर दिल्ली में एक फर्जी फर्म खोल ली. उस फर्म से करीब 2.32 अरब रुपये का लेनदेन किया और करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी कर ली. इस बात की जानकारी फूल मियां को तब हुई जब दिल्ली इनकम टैक्स की ओर से उन्हें 2.32 अरब के लेनदेन करने का नोटिस मिला. जब उन्होंने इस बारे में दस्तावेज लेने वालों से बात की तो वह धमकाने लगे.

किला के कंघी टोला निवासी फूल मियां ने बताया कि वह ज़री का काम करते हैं. जब भी काम कम होता है तो वह बीच-बीच में लुधियाना, पंजाब आदि जगहों पर चले जाते हैं. साल 2018 में उन्होंने मुहल्ले के ही गुड्डू सुंदर उर्फ उवैश से अपनी नौकरी लगवाने की बात कही, क्योंकि गुड्डू तीन-चार बार दुबई जा चुका था. इसलिए उस पर भरोसा था. नौकरी के नाम पर गुड्डू ने नन्हे उर्फ सुहैल व आसिफ खान से मिलवाया. इसके बाद दोनों ने नौकरी के नाम पर फूल मियां से उनका आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो समेत कई दस्तावेज ले लिए. साथ ही आश्वासन दिया कि जल्द ही नौकरी लग जाएगी.

इसी बीच कोविड शुरू हुआ तो फिर से टाल-मटोल करने लगे. मगर कहीं भी उनकी नौकरी नहीं लगी. आरोप है कि इसी साल पांच फरवरी को उनके पास दिल्ली के इनकम टैक्स विभाग से एक नोटिस मिला. इसमें कहा गया था कि उनकी कंपनी एचआई क्लाउड इंपैक्स से 2.32 अरब रुपये का लेनदेन किया गया है. इसका करोड़ों रुपये का इनकम टैक्स बकाया है.

यह नोटिस देखकर वह चौंक गए. उन्होंने तुरंत इस बारे में गुड्डू व नन्हे से बात की तो उन्होंने कहा कि उसके दस्तावेजों पर एक कंपनी खोली और उसका पंजीकरण जीएसटी में करा दिया. पहले तो आरोपितों ने सब कुछ ठीक करने की बात कही. मगर जब ठीक नहीं हुआ तो उन्होंने फिर से कहा तो वे लोग धमकी देने लगे.

इस पूरे मामले पर सीओ सिटी (सेकेंड) का कहना है कि इसकी शिकायत एसपी सिटी के यहां की गई थी, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. चूंकि मामला बड़ा है और बड़ी रकम का गोलमाल हुआ है और किस तरीके से फ्रॉड हुआ है.. वह सारी जांच के बाद पता चल पाएगा.
Tags: Bareilly news, Income tax, Income tax noticeFIRST PUBLISHED : October 25, 2024, 17:21 IST

Source link